Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

वायुसेना प्रमुख का खुलासा, F16 को निशाना बनाने में मिली कामयाबी, मरने वालों की संख्या पर दिया ये बयान

भारतीय वायुसेना द्वारा पीओके में घुसकर आतंकवादियों के खिलाफ की गई कार्रवाई के बाद पहली बार एयरफोर्स चीफ बीएस धनोआ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की है।

वायुसेना प्रमुख का खुलासा, F16 को निशाना बनाने में मिली कामयाबी, मरने वालों की संख्या पर दिया ये बयान
भारतीय वायुसेना द्वारा पीओके में घुसकर आतंकवादियों के खिलाफ की गई कार्रवाई के बाद पहली बार एयरफोर्स चीफ बीएस धनोआ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की है। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने कहा कि हमारा मकसद टारगेट हिट करना होता है। उस दौरान मरने वालों की संख्या बताना हमारा काम नहीं है ये सरकार बताएगी। लेकिन नुकसान हुआ है।
इस दौरान उन्होंने कहा कि अभी ऑपरेशन खत्म नहीं हुआ है। अभिनंदन को लेकर कहा कि वह उड़ान भर सकते हैं या नहीं। यह उनकी मेडिकल फिटनेस होने के बाद पता चलेगा। इसलिए पोस्ट इजेक्शन, उसकी मेडिकल जांच हुई है। जो भी उपचार की आवश्यकता होगी, दिया जाएगा। एक बार जब हम उसकी मेडिकल फिटनेस मिल जाएगी। तो वह लड़ाकू कॉकपिट में पहुंच जाएंगे।
उन्होंने आगे कहा कि मरने वालों की संख्या लक्षित ठिकाने में मौजूद लोगों की संख्या पर निर्भर करती है, वायुसेना मरने वालों की गिनती नहीं करती। आगे कहा कि राफेल लड़ाकू विमान को सितंबर तक भारत के शस्त्र भंडार में आ जाना चाहिए।
इसके बाद कहा कि वायुसेना को बेंगलुरु में एअर शो के दौरान हवा में हुई दुर्घटना और कश्मीर में हेलीकॉप्टर दुर्घटना के कारणों का पता लगाना है। वह राजनीति पर कोई टिप्पणी नहीं कर सकते, अभिनंदन की वापसी से खुश हैं।
Loading...
Share it
Top