Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पाक के खिलाफ कार्रवाई के लिए रहें तैयार: वायुसेना प्रमुख

पहली बार एयर चीफ मार्शल ने वायुसेना के अधिकारियों से कार्रवाई के लिए तैयार रहने को कहा है।

पाक के खिलाफ कार्रवाई के लिए रहें तैयार: वायुसेना प्रमुख
X

वायुसेना प्रमुख बीएस धनोआ ने 12 हजार वायुसेना के अधिकारियों को पत्र लिख कर पाक के खिलाफ किसी भी अभियान के लिए तैयार रहने को कहा है।

धनोआ ने इस पत्र के जरिए सभी 12 हजार अधिकारियों के सामने पक्षपात और यौन शोषण जैसे मुद्दों का भी जिक्र किया है।

अंग्रेजी न्यूज पेपर इंडियन एक्सप्रेस, के मुताबिक धनोआ ने वायुसेना प्रमुख का पद संभालने के महज तीन महीने बाद 30 मार्च को वायुसेना के अधिकारियों के लिए यह पत्र लिखा।

आपको बता दें कि इससे पहले 1 मई, 1950 को तत्कालीन थलसेना प्रमुख केएम करिअप्पा और 1 फरवरी, 1986 को सेना प्रमुख जलसेना के. सुंदरजी ने ऐसी चिट्ठी लिखी थी। लेकिन वायुसेना प्रमुख के द्वारा अधिकारियों को इस तरह पत्र लिखने का यह पहला मौका है।

क्या बताया गया है रिपोर्ट में

वायुसेना प्रमुख ने पत्र के माध्यम से अधिकारियों से कहा है कि मौजूदा हालात में, जब पाकिस्तान की ओर से प्रॉक्सी युद्ध चलाया जा रहा है। पाक कि ओर से बार-बार सेना के कैंपों पर आतंकी हमले, घाटी में अशांति का माहौल पैदा करना।

बता दें कि एयर चीफ मार्शल ने भारत में कम संसाधनों का भी इस पत्र में जिक्र किया है। उन्होंने कहा कि वायुसेना अपने पास 42 फाइटर प्लेन दस्ते में रख सकती है, लेकिन मौजूदा स्थिति में हमारे पास सिर्फ 33 ही हैं।

गौरतलब है कि वायुसेना को मजबुत बनाने के उदेश्य से कुछ समय बाद इसके बेड़े में स्वदेश में निर्मित हल्की फाइटर प्लेन तेजस को शामिल किया जाएगा। वहीं फ्रांस के साथ 36 राफेल फाइटर प्लेन की डील हुई है और अमेरिका से भी 19 अपाचे फाइटर प्लेन खरीदने की सरकार योजना बना रही है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story