Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अयोध्या विवाद में पैरवी कर रहे मौलाना ने बोर्ड से निकाले जाने के बाद कही ये बड़ी बात

अयोध्या में राम मंदिर बनाने के लिए मस्जिद शिफ्ट करने की सुझाव देने वाले मौलाना सलमान नदवी को ऑल इंडिया पर्सनल लॉ से निष्कासित कर दिया गया।

अयोध्या विवाद में पैरवी कर रहे मौलाना ने बोर्ड से निकाले जाने के बाद कही ये बड़ी बात

अयोध्या में राम मंदिर बनाने के लिए मस्जिद शिफ्ट करने की सुझाव देने वाले मौलाना सलमान नदवी को ऑल इंडिया पर्सनल लॉ से निष्कासित कर दिया गया। आपको बता दें कि उन्होंने राम मंदिर का समर्थन किया था।

नदवी ने श्री श्री रविशंकर से मुलाकात करके ये सुझाव दिया था, जिसके बाद से बोर्ड नदवी से नाराज चल रहा था। हैदराबाद में बोर्ड की तीन दिवसीय बैठक के दौरान नदवी को निष्कासित करने का फैसला लिया गया। सलमान नदवी मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के एग्जीक्यूटिव सदस्य थे।

अयोध्या विवाद सुलझाने को लगा झटका

जानकारों की मानें तो मौलाना सलमान नदवी के खिलाफ मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की कार्रवाई से कोर्ट के बाहर राम मंदिर विवाद को सुलझाने की कोशिश को बड़ा झटका लगा है। दरअसल, शुक्रवार को बोर्ड की बैठक से पहले मौलाना सलमान नदवी ने राम मंदिर निर्माण को लेकर एक प्रस्ताव रखा था, इसमें उन्होंने बातचीत कर अयोध्या विवाद सुलझाने और मस्जिद के लिए कहीं और जमीन लेने का प्रस्ताव दिया था। नदवी के इस बयान के बाद काफी विवाद हुआ था।

मस्जिद को भेंट में नहीं देंगे

समिति ने घोषणा की कि एआईएमपीएलबी बोर्ड अपने पुराने स्टैंड के साथ जारी रहेगा कि मस्जिद को भेंट, बेचे या स्थानांतरित नहीं किया जा सकता है। चूंकि सलमान नाडवी इस सर्वसम्मति से खड़े हुए हैं, उन्हें निष्कासित कर दिया गया है।

मीटिंग में लिया गया फैसला

हैदराबाद में चल रही मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने मीटिंग में कहा, बाबरी मस्जिद इस्लाम में विश्वास का एक अनिवार्य हिस्सा है और मुसलमान कभी भी मस्जिद का त्याग नहीं कर सकते हैं और न ही वह जमीन का आदान-प्रदान कर सकते हैं, न ही तोहफे में दे सकते हैं।

बाबरी मस्जिद एक मस्जिद है और यह अनंत काल तक एक मस्जिद रहेगी। इसे ध्वस्त करने से कभी इसकी पहचान कभी नहीं खो सकती है। बाबरी मस्जिद के पुन: निर्माण का संघर्ष जारी है और सर्वोच्च न्यायालय की कड़ाई से लड़ाई जारी है।

सलमान नदवी ने कही ये बड़ी बात

शरियत में मस्जिद को स्थानांतरित करने के बारे में कहा गया है। मैं हिंदू-मुस्लिम एकता के बारे में बात कर रहा हूं और इस मुद्दे को हल कर रहा हूं। मैं अयोध्या में संतों से मिलकर और पूरे भारत के हिंदू भाइयों के साथ चर्चा करूंगा।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top