Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हज सब्सिडी को खत्म करने का मामला: ओवैसी ने पूछा-हिंदू तीर्थयात्रा के लिए दिए जाने वाले धन का क्या?

AIMIM के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने आज दावा किया कि उत्तर प्रदेश में पार्टी की सरकार ने तीर्थयात्रा के लिए धन दिया है और वह जानना चाहते हैं कि क्या इसे बंद किया जा सकता है।

हज सब्सिडी को खत्म करने का मामला: ओवैसी ने पूछा-हिंदू तीर्थयात्रा के लिए दिए जाने वाले धन का क्या?
X

हज सब्सिडी को मुस्लिमों का तुष्टिकरण और वोट बैंक बताने के लिए भाजपा पर हमला करते हुए एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने आज दावा किया कि उत्तर प्रदेश में पार्टी की सरकार ने तीर्थयात्रा के लिए धन दिया है और वह जानना चाहते हैं कि क्या इसे बंद किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें- ओवैसी के नेता का विवादित बयान, अनंत कुमार हेगड़े की जुबान काटकर लाने वाले को देंगे 1 करोड़ का ईनाम

ओवैसी ने दावा किया कि कुंभ मेले के लिए भी धन दिया जाता है जबकि कर्नाटक की कांग्रेस सरकार चारधाम यात्रा के लिए अनुदान देती है। उन्होंने कहा कि काफी पहले उन्होंने खुद ही हज सब्सिडी को खत्म करने की मांग की थी।
ओवैसी ने ट्वीट किया, ‘‘इस वर्ष हज सब्सिडी 200 करोड़ रुपये है और उच्चतम न्यायालय के आदेश के मुताबिक 2022 तक यह खत्म होना चाहिये था । 2006 से मैं मांग करता रहा हूं कि इसे खत्म किया जाना चाहिए और इस राशि का इस्तेमाल मुस्लिम लड़कियों की शिक्षा में होना चाहिए।
वहीं हज सब्सिडी खत्म करने के केंद्र सरकार के कदम का विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने स्वागत किया है। सोमवार की घटना के बाद अहमदाबाद के अस्पताल से सरकार पर निशाना साधने वाले विहिप नेता ने देर शाम सरकार के कदम का स्वागत करते हुए मरहम लगाने का प्रयास किया।
तोगड़िया ने बयान जारी कर कहा कि हमें उम्मीद है कि सरकार ने हिंदुओं की सामूहिक मांग की वजह से यह कदम उठाया है। उन्होंने कहा कि देर से ही सही, सरकार ने यह कदम उठा लिया है। इसका हम स्वागत करते हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story