Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

कांग्रेस वर्किंग कमेटी ने लिया फैसला, जारी किया नोटिफिकेशन

कांंग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की 11 दिसंबर को ताजपोशी होगी।

कांग्रेस वर्किंग कमेटी ने लिया फैसला, जारी किया नोटिफिकेशन

सोनिया गांधी के आवास 10 जनपथ पर कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक खत्म हो गई है। इस बैठक में एक प्रस्ताव पास किया गया है। बता दें कि कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष पद पर राहुल गांधी की ताजपोशी 11 दिसंबर को होगी।

बैठक में शामिल एक वरिष्ठ कांग्रेसी नेता ने कहा है कि राहुल गांधी 11 दिसंबर को कांग्रेस अध्यक्ष बन जाएंगे। सुबह तकरीबन एक घंटे चली सीडब्ल्यूसी की बैठक में पार्टी के सांगठनिक चुनावों और राहुल के अध्यक्ष पद पर ताजपोशी को लेकर चर्चा हुई थी।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास 10 जनपथ पर कार्यसमिति की अहम बैठक सुबह साढे दस बजे बुलाई गई। इस दौरान पार्टी के सभी नेता मौजूद रहे।

कांग्रेस महासचिव अंबिका सोनी ने कहा कि गुजरात में चुनावी प्रचार की सफलता का श्रेय और नोटबंदी और जीएसटी के मुद्दे पर विपक्ष की सफल अगुवाई का श्रेय कांग्रेस उपाध्यक्ष को जाता है।

दिसंबर के पहले हफ्ते में ही कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी। इससे साफ है कि गुजरात चुनाव के पहले दौर के 9 दिसंबर को होने वाले मतदान से पहले ही राहुल की कांग्रेस अध्यक्ष के रुप में ताजपोशी की पार्टी की तैयारी है।

पार्टी नेता अजय माकन ने कहा है कि इस काम को 31 ​दिसंबर की निर्धारित समय सीमा के भीतर कर लिया जाएगा। राहुल गांधी द्वारा दीपावली के बाद पार्टी की कमान संभाल लेने की कांग्रेस के कुछ नेताओं ने संभावना जतायी थी।

Next Story
Share it
Top