Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

तमिलनाडु में गहराया कावेरी का मुद्दा, AIADMK-DMK ने किया प्रदर्शन का ऐलान

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने आज कहा कि कावेरी जल प्रबंधन बोर्ड के गठन के मुद्दे पर उच्चतम न्यायालय का रूख करेगी।

तमिलनाडु में गहराया कावेरी का मुद्दा, AIADMK-DMK ने किया प्रदर्शन का ऐलान
X

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने आज कहा कि कावेरी जल प्रबंधन बोर्ड (सीडब्ल्यूएमबी) के गठन के मुद्दे पर उच्चतम न्यायालय का रूख करेगी। साथ ही सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक ने इस मुद्दे पर दो अप्रैल को भूख हड़ताल करने का भी ऐलान किया है।

केन्द्र के साथ अच्छे संबंध रखने वाली अन्नाद्रमुक के लिए कावेरी का मुद्दा शर्मिंदगी का सबब बनता जा रहा है। पार्टी ने सीडब्ल्यूएमबी तथा कावेरी जल नियामक समिति (सीडब्ल्यूआरसी) के गठन की मांग को लेकर सोमवार को भूख हड़ताल करने की घोषणा की है।
अन्नाद्रमुक की धुर विरोधी पार्टी द्रमुक ने कहा है कि वह प्रधानंमत्री नरेन्द्र मोदी की15 अप्रैल को प्रस्तावित यात्रा के दौरान काले झंडे दिखा कर विरोध प्रदर्शन करेगी।
पार्टी के नेता एम के स्टालिन ने कहा कि वह एक अप्रैल को अपनी सहयोगी पार्टियों से मुलाकात करके केन्द्र तथा राज्य सरकार के खिलाफ विशाल प्रदर्शन की घोषणा करेंगे।
अन्नाद्रमुक के राज्यसभा सदस्य एस मुथुकरूप्पन ने आज नई दिल्ली में कहा कि वह कावेरी मुद्दे पर इस्तीफा देंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री कावेरी के मुद्दे पर उनकी बात नहीं सुन रहे हैं।
वहीं मुख्यमंत्री पलानीस्वामी ने मदुरै में संवाददाताओं से कहा कि उच्चतम न्यायालय में जो याचिका दाखिल की जानी है उस पर विधि विशेषज्ञों से सलाह ली जा रही है।
तमिलनाडु का रूख है कि केन्द्र सीडब्ल्यूआरसी तथा सीडब्ल्यूएमबी का गठन करें।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story