Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

बीजेपी कार्यक्रम के दौरान 17 दलित गिरफ्तार

कुछ दलित प्रदर्शनकारियों ने बीजेपी विरोधी नारे लगाए और काले झंडे लहराए।

बीजेपी कार्यक्रम के दौरान 17 दलित गिरफ्तार
अहमदाबाद. अहमदाबाद में पुलिस ने रविवार को उस समय 17 दलित प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया जब उन्होंने बीजेपी द्वारा आयोजित 'सामाजिक समावेशीकरण' कार्यक्रम को बाधित करने की कोशिश की। इस कार्यक्रम में पार्टी के वरिष्ठ दलित नेतागण शामिल हुए। आनंदनगर में आयोजित कार्यक्रम में गुजरात विधानसभाध्यक्ष रमनलाल वोरा, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री आत्माराम परमार, राज्यसभा सदस्य शंभुप्रसाद तुंडिया और लोकसभा सदस्य किरीट सोलंकी मुख्य वक्ता थे।
इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, पुलिस ने बताया कि कुछ दलित प्रदर्शनकारियों ने बीजेपी विरोधी नारे लगाए और काले झंडे लहराए। प्रदर्शनकारियों में मौजूद महिलाओं ने थालियां बजायीं। पुलिस अधिकारी पी.बी. राणा ने कहा कि हमने 17 लोगों को हिरासत में लिया है जिनमें 12 पुरुष और पांच महिलाएं हैं। बसपा के राज्य सचिव प्रदीप परमार ने कहा कि प्रदर्शन को उनकी पार्टी का समर्थन था। उन्होंने कहा कि प्रदर्शनकारियों में कुछ हमारे कार्यकर्ता भी थे। हम बीजेपी नेताओं को कहना चाहते थे कि हमें समावेशीकरण की नहीं समता की जरूरत है।
उन्होंने आगे कहा कि सरकार हरकत में आयी लेकिन काफी आधे-अधूरे मन से। लेकिन संतोष की बात यह है कि ऊना की जघन्य घटना के खिलाफ पूरे देश में सर्वसमाज के लोग खड़े हुए जिससे बीजेपी के दलित-विरोधी चाल, चरित्र व चेहरे का तीव्र विरोध हुआ। मायावती ने आगे कहा कि उन्होंने उनकी लड़ाई देश की राजधानी व संसद में भी खूब लड़ी जिससे अन्याय के खिलाफ संघर्ष को काफी मदद मिला। इसका असर यह हुआ कि भाजपा की गुजरात सरकार को दोषियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने के लिए मजबूर होना पड़ा।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top