Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

अगस्ता वेस्टलैंड की जांच से पता चला कि कांग्रेस ‘भ्रष्टाचार में आकंठ डूबी है'' : फडणवीस

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने सोमवार को आरोप लगाया कि अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकाप्टर मामले की जांच से पता चलता है कि कांग्रेस भ्रष्टाचार में ‘‘आकंठ डूबी'''' है।

अगस्ता वेस्टलैंड की जांच से पता चला कि कांग्रेस ‘भ्रष्टाचार में आकंठ डूबी है

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने सोमवार को आरोप लगाया कि अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकाप्टर मामले की जांच से पता चलता है कि कांग्रेस भ्रष्टाचार में ‘‘आकंठ डूबी' है। दिल्ली की एक अदालत में अगस्तावेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकाप्टर मामले के संबंध में धनशोधन और बिचौलियों को रिश्वत देने के दावों को लेकर सुनवाई चल रही है।

दिल्ली की एक अदालत ने शनिवार को कथित बिचौलिये क्रिश्चियन मिशेल के प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत में अपने वकीलों से मिलने पर कुछ पाबंदियां लगाई थीं क्योंकि एजेंसी ने कहा था कि वह वकीलों को चिट देकर पूछ रहा है कि ‘‘श्रीमती गांधी' से जुड़े सवालों का जवाब कैसे दिया जाए। एजेंसी ने कहा कि मिशेल ऐसा करके मिली विधिक पहुंच का दुरुपयोग कर रहा है।

फड़णवीस ने यहां संवाददाताओं से कहा कि इटली की जांच एजेंसियों द्वारा जांच की गई है और इसकी रिपोर्ट की ईडी की रिपोर्ट से भी पुष्टि हुई है। यहां तक कि क्रिश्चियन मिशेल ने स्पष्ट रूप से सोनिया गांधी का नाम लिया है और उनके बेटे राहुल गांधी की ओर इशारा किया है। इसलिए न केवल कांग्रेस बल्कि कई अन्य नेताओं की संलिप्तता का पता चला है।

उन्होंने कहा, ‘‘इससे भंडाफोड़ होता है कि वे (कांग्रेस और उसके नेता) भ्रष्टाचार में आकंठ डूबे हुए हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और सोनिया गांधी को अगस्तावेस्टलैंड घोटाले में भ्रष्टाचार के आरोपों से संबंधित सवालों के जवाब देने होंगे।

Loading...
Share it
Top