Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

VIDEO: ऑपरेशन यूनिकॉर्न, डोभाल के मास्टर प्लान से कसा अगस्ता वेस्टलैंड के दलाल पर शिकंजा

अगस्ता वेस्टलैंड चॉपर घोटाले में भारत सरकार की जांच एजेंसी के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है। इस घोटाले में बिचौलिया बताए जा क्रिश्चियन मिशेल को दुबई से गिरफ्तार करके भारत लाया गया है। बीती रात क्रिश्चियन को इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर लाया गया है।

VIDEO: ऑपरेशन यूनिकॉर्न, डोभाल के मास्टर प्लान से कसा अगस्ता वेस्टलैंड के दलाल पर शिकंजा
अगस्ता वेस्टलैंड चॉपर घोटाले में भारत सरकार की जांच एजेंसी के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है। इस घोटाले में बिचौलिया बताए जा रहे क्रिश्चियन मिशेल को दुबई से गिरफ्तार करके भारत लाया गया है। बीती रात क्रिश्चियन को इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर लाया गया है।
क्रिश्चियन के भारत में आने के बाद राजनीति भी तेज हो गई है। पीएम मोदी ने राजस्थान में चुनाव प्रचार के आखिरी दिन एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि भारत क्रिश्चियन को दुबई से ले आया है। यह बड़ी कामयाबी है। अब बिचौलिया सारे राज खोलेगा।
देखते जाइए कौन-कौन आता है शिकंजे में। लेकिन क्रिश्चियन को दुबई से लाना इतना आसान नहीं रहा है। मिशेल को भारत लाने की प्रक्रिया को यूनिकॉर्न कोड दिया गया। इसमें राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने अहम भूमिका निभाई।
सीबीआई के ज्वाइंट डायरेक्टर साई मनोहर के नेतृत्व में एक विशेष जांच दल एक हफ्ते पहले मिशेल को दुबई से लाने के लिए दिल्ली से गया था। जांच दल ने प्रत्यर्पण की सारी औपचारिकताओं को पूरा कर लिया था।
मिशेल ने अपने प्रत्यर्पण को रोकने के लिए दुबई की अदालत में अर्जी दी थी। जिसे अदालत ने खारिज कर दिया। सीबीआई के दवारा जारी बयान में कहा गया कि राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के दिशानिर्देशन में अभियान का समन्वय प्रभारी निदेशक एम नागेश्वर राव ने किया।
सूत्रों के मुताबिक मिशेल को भारत लेकर आ रहा विमान मंगलवार को रात 10 बजकर 35 मिनट पर इंदिरागांधी हवाई अड्डे पर उतरा। आपको बता दें कि अदालत ने उसके खिलाफ गैर जमानती वरंट जारी किया था।
जिसके बाद सीबीआई और ईडी ने उसके खिलाफ इंटरपोल रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया था। मिशेल को फरवरी 2017 में उसे UAE में गिरफ्तार किया गया था। आज उससे पूछताछ के बाद कोर्ट में पेश किया जाएगा।
Share it
Top