Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

अगस्ता वेस्टलैंड केस / क्रिश्चियन मिशेल के वकील पहुंचे कांग्रेस हेडक्वार्टर, कैमरे में हुए कैद

अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर घोटाले में क्रिश्चियन मिशेल को कोर्ट ने 5 दिन की सीबीआई रिमांड पर भेज दिया है। वहीं क्रिश्चियन मिशेल के वकील आल्जो जोसफ कांग्रेस हेडक्वार्टर में महासचिव दीपक बबारिया से मिलने पहुंचे।

अगस्ता वेस्टलैंड केस / क्रिश्चियन मिशेल के वकील पहुंचे कांग्रेस हेडक्वार्टर, कैमरे में हुए कैद
वीवीआईपी चॉपर डील में बिचौलिए क्रिश्चन मिशेल की बुधवार को कोर्ट में पेशी के बाद बाद उनके वकील अल्जो के जोसेफ कांग्रेस मुख्यालय पहुंच गए। इसको लेकर सियासी घमासान मच गया। भाजपा ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि अब कांग्रेस के कई राज खुलेंगे।
हालांकि बताया जा रहा है कि मिशेल के वकील अल्जो के जोसेफ कांग्रेस महासचिव दीपक बाबरिया से मिलने गए थे। बता दें कि जोसेफ भारतीय युवा कांग्रेस के लीगल डिपार्टमेंट के नेशनल इनचार्ज हैं।

कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ीं

मिशेल के भारत लाए जाने के बाद कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। पहले विपक्ष राफेल सौदे को लेकर सरकार पर हमलावर था, लेकिन अब भाजपा अगस्टा वेस्टलैंड मामले में कांग्रेस को घेरने में कसर नहीं छोड़ रही है। जयपुर में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने मिशेल के बहाने कांग्रेस पर हमला बोला। शाह ने कहा कि दो टूक कहा कि विपक्ष के पास कोई और मुद्दा नहीं है। साथ ही उन्होंने सवालिया लहजे में पूछा, 'अगर हमने बिचौलिए को पकड़ा है तो क्या गलत किया? क्या विपक्ष उसे बचाना चाहता है?'

राहुल का पलटवार

हैदराबाद में रैली के दौरान कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से जब इस मामले में प्रतिक्रिया मांगी गई तो उन्होंने कहा कि इस मामले में पार्टी ने पहले ही अपना स्टैंड क्लियर कर दिया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को बताना चाहिए कि राफेल के लिए 30,000 करोड़ रुपये अंबानी की जेब में क्यों डाले गए।

जोसेफ की सफाई

अल्जो के जोसेफ ने कहा, 'मैं एक ऐडवोकेट हूं और मैं अपने पेशे के तहत मिशेल की तरफ से पेश हुआ। अगर मैं किसी क्लाइंट की तरफ से पेश होता हूं तो यह मेरी ड्यूटी है। उस वक्त मेरा कांग्रेस से कोई लेना देना नहीं है।' 'कांग्रेस से मेरे संबंध अलग हैं और पेशा अलग है। मेरे एक दोस्ते के जरिए इटली के वकील ने मुझसे संपर्क किया था इसलिए मैंने इस मामले में पेश होने का फैसला किया।'
Next Story
Share it
Top