Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

अगस्ता वेस्टलैंड केस / कोर्ट ने क्रिश्चियन मिशेल को 5 दिन की सीबीआई हिरासत में भेजा

भारत की जांच एंजेसियों को मंगलवार को बड़ी कामयाबी हाथ लगी। देर रात अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर डील के कथित बिचौलिये (Middleman) क्रिश्चियन मिशेल जेम्स को गिरफ्तार कर लिया गया। जिसके बाद उसे भारत लाया गया। यहां सीबीआई ने मिशेल से आज पूछताछ की।

अगस्ता वेस्टलैंड केस / कोर्ट ने क्रिश्चियन मिशेल को 5 दिन की सीबीआई हिरासत में भेजा

भारत की जांच एंजेसियों को मंगलवार को बड़ी कामयाबी हाथ लगी। देर रात अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर डील के कथित बिचौलिये (Middleman) क्रिश्चियन मिशेल जेम्स को गिरफ्तार कर लिया गया। जिसके बाद उसे भारत लाया गया। यहां सीबीआई ने मिशेल से आज पूछताछ की। पूछताछ के बाद सीबीआई ने कोर्ट से मिशेल की 14 दिन की न्यायिक हिरासत की मांग की। जिसके बाद कोर्ट ने मिशेल को 5 दिन की सीबीआई न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीबीआई ने मिशेल से कई सवाल पूछे। इसमें वायुसेना के अधिकारियों के संबंध, फर्जी अकाउंट्स और उनकी भूमिका समेत कई सवाल पूछे गए।

सीबीआई प्रवक्ता अभिषेक दयाल ने कहा, मिशेल को वापस लाने के लिए संयुक्त निदेशक साई मनोहर के नेतृत्व में सीबीआई की टीम दुबई भेजी गई थी। ऑपरेशन यूनिकॉर्न के नाम से हुई इस कवायद पर सीबीआई के अंतरिम निदेशक एम. नागेश्वर राव राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के निर्देशन में हर पल की गतिविधि पर नजर रख रहे थे।
उधर मिशेल को लेकर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस पर हमला बोला है। पत्रकारों से बातचीत के दौरान जयपुर में उन्होने कहा कि विपक्ष मिशेल को बचाना चाहता है।
Share it
Top