Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

आगरा: ‘लव जिहाद’को लेकर कोर्ट में मचा बवाल, 25 पर केस

आगरा पुलिस ने 25 अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

आगरा: ‘लव जिहाद’को लेकर कोर्ट में मचा बवाल, 25 पर केस
आगरा. कथित लव जिहाद को लेकर आगरा की दीवानी कचहरी में सोमवार को हुए बवाल को लेकर थाना न्यू आगरा पुलिस ने 25 अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस का कहना है कि विडियो रिकॉर्डिंग के जरिए बवाल करने वालों की पहचान की जाएगी। मंगलवार को दीवानी में हुई मुस्लिम अल्पसंख्यक बार की बैठक में घटना में दो मुस्लिम वकीलों के साथ की गई अभद्रता और मारपीट की निंदा करते हुए दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई।
क्या है मामला?
सोमवार को दीवानी परिसर में शादी के लिए पहुंचे मुस्लिम और हिंदू प्रेमी जोड़े के परिजनों, वकीलों और हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं के बीच जमकर झड़प और पत्थरबाजी हुई। जय श्री राम के नारों के साथ पुलिस की गाड़ियों पर भी पथराव किया गया। थाना शाहगंज के अनस, एक हिंदू लड़की को लेकर कई दिन से गायब था।
सोमवार को वह कोर्ट मैरिज के लिए आगरा दीवानी पहुंचा तो वहां लड़की पक्ष के वकील ने उन्हें देख लिया। इसकी सूचना लड़की के परिवार वालों को दे दी। बताया जाता है कि दोनों हाई कोर्ट के निर्देश पर स्थानीय अदालत में अपना पक्ष रखने आए थे, जबकि रिपोर्ट दर्ज होने के बाद पुलिस अनस को तलाश रही थी।
युवती के परिजन बड़ी संख्या में दीवानी पहुंच गए। किसी ने बजरंग दल को भी खबर कर दी। संगठन के कई लोग भी वहां आ पहुंचे और नसीम अहमद के चेंबर को घेर लिया। चेंबर खुलवाने की कोशिश में वकील यामीन कादरी के साथ मारपीट की गई। लड़के पक्ष के लोगों के आते ही बवाल होने लगा। दीवानी परिसर में जमकर पथराव हुआ। ईंट पत्थर फेंके गए।
मौके पर कई थानों की फोर्स पहुंच गई और हालात को काबू में किया। लड़की पहले से विवाहित है, लेकिन उसका कहना है कि उसने पहले अपनी मर्जी से अनस से शादी कर ली थी। यह बात उसने अपने परिजनों को भी बता दी थी। इसके बावजूद भी घरवालों ने जबरन उसकी दूसरी जगह शादी कर दी।
साभार- एनबीटी

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top