Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

एनडीए से अलग होने की घोषणा के बाद उद्धव ठाकरे ने मोदी सरकार पर लगाए ये बड़े आरोप

राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में पिछले 25 साल से सहयोगी रही शिवसेना ने मंगलवार को मुंबई में आयोजित राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में एनडीए से अलग होने का ऐलान किया।

एनडीए से अलग होने की घोषणा के बाद उद्धव ठाकरे ने मोदी सरकार पर लगाए ये बड़े आरोप

राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में पिछले 25 साल से सहयोगी रही शिवसेना ने मंगलवार को मुंबई में आयोजित राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में एनडीए से अलग होने का ऐलान किया। शिवसेना नेता एवं राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कार्यकारिणी में प्रस्ताव रखते हुए 2019 की लोकसभा चुनाव अकेले लड़ने का फैसला किया।

पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने केंद्र के मोदी सरकार पर तीखे प्रहार किए। शिवसेना प्रमुख ने कहा कि मैं ये शपथ लेता हूं कि हम हर राज्य में हिंदुत्व के लिए लड़ेंगे।

यह भी पढें- शिवसेना के एनडीए से अलग होने की ये है मुख्य वजह, टूटा 25 साल पुराना रिश्ता

ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि प्रधानमंत्री खुद को 'पंत प्रधान' कहते हैं, लेकिन वो हमेशा विदेशों में ही घूमते रहते हैं। वो इजरायल के प्रधानमंत्री को अहमदाबाद घूमाने ले गए, श्रीनगर क्यों नहीं ले गए? अगर उन्होंने लाल चौक में तिरंगा फहराया, तो हम अपने प्रधानमंत्री के प्रति गर्व महसूस करेंगे।

इतना ही नहीं उद्धव ठाकरे ने केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी पर भी तंज कसा। उन्होंने कहा कि नितिन गडकरी महाराष्ट्र आए और नौसेना के जवानों का अपमान किया, जो हमारी सीमाओं की रक्षा करते हैं। सेना के जवानों के पास असल में 56 इंच का सीना होता है, आप उनका अपमान कैसे कर सकते हैं?

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडनवीस ने शिवसेना के एनडीए से अलग होने के फैसले पर मीडिया से बात करते हुए कहा कि, इंतजार किजिए वे (शिवसेना) बहुत सी बातें पहले भी करते आ रहे हैं, वे हमारे साथ सरकार में हैं और हम 5 साल पूरा करेंगे।

Next Story
Share it
Top