Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

RSS मुख्यालय में प्रणब दा के भाषण के बाद संघ से जुड़ने में लोगों की रूचि बढ़ी

आरएसएस के वरिष्ठ नेता ने कहा कि नागपुर में 7 जून को मुखर्जी के भाषण के बाद संगठन में शामिल होने के लिये संघ को लोगों की तरफ से कई आवेदन मिले हैं।

RSS मुख्यालय में प्रणब दा के भाषण के बाद संघ से जुड़ने में लोगों की रूचि बढ़ी

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के इस महीने की शुरूआत में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के एक कार्यक्रम में शामिल होने के बाद उनके गृह राज्य में संगठन में शामिल होने का अनुरोध करने वाले लोगों की संख्या में वृद्धि हुई है।

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के वरिष्ठ नेता बिप्लब रॉय ने कहा कि नागपुर में सात जून को मुखर्जी के भाषण के बाद संगठन में शामिल होने के लिये संघ को लोगों की तरफ से कई आवेदन मिले हैं।

रॉय ने संवाददाताओं से कहा कि एक जून से छह जून के बीच औसतन हमें हमारी वेबसाइट ‘जॉइन आरएसएस' पर राष्ट्रीय स्तर पर रोजाना 378 अनुरोध प्राप्त होते थे।

सात जून को हमारे शिक्षा वर्ग को मुखर्जी के संबोधित करने के बाद से हमें 1779 आवेदन मिले हैं। सात जून के बाद हमें रोजाना 1200-1300 अनुरोध मिल रहे हैं।उन्होंने कहा कि इसमें से 40 फीसदी अनुरोध बंगाल से आए हैं।

यह पूछे जाने पर कि मुखर्जी के कार्यक्रम में हिस्सा लेने से क्या लोगों के बीच आरएसएस की लोकप्रियता बढ़ी है तो उन्होंने कहा कि इस तरीके से व्याख्या करना सही नहीं होगा कि मुखर्जी की वजह से आरएसएस की स्वीकार्यता बढ़ी है।

आरएसएस समाज में अपनी गतिविधियों की वजह से लोगों के बीच लोकप्रिय है। उन्होंने कहा, ‘लेकिन, हां। मुखर्जी के भाषण के बाद से लोगों में दिलचस्पी बढ़ी है। यह उसके कारणों में से एक है।'

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top