Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

PNB के बाद अब IDBI बैंक का महाघोटाला आया सामने, बैंक को लगा 772 करोड़ रुपए चूना, CBI करेगी जांच

आईडीबीआई की आंध्र प्रदेश और तेलंगाना स्थित पांच शाखाओं में 772 करोड़ रुपए का घोटाला सामने आया है। इस मामले में सीबीआई ने एफआईआर दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। बाजार में आईडीबीआई के साथ हुई इस धोखाधड़ी के बाद बैंक के स्टॅाक में तीन फीसदी की कमी आई है।

PNB के बाद अब IDBI बैंक का महाघोटाला आया सामने, बैंक को लगा 772 करोड़ रुपए चूना, CBI करेगी जांच
X
भारतीय बैंको में धोखाधड़ी का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। पंजाब नेशनल बैंक के बाद अब देश के एक अन्य प्रतिष्ठित बैंक आईडीबीआई बैंक में 772 करोड़ रुपए का जालसाजी सामने आई है।
बता दे कि इस बार यह धोखाधड़ी आईडीबीआई की आंध्र प्रदेश और तेलंगाना स्थित पांच शाखाओं में हुआ है। इस मामले में सीबीआई ने एफआईआर दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। बाजार में आईडीबीआई के साथ हुई इस धोखाधड़ी के बाद बैंक के स्टॅाक में तीन फीसदी की कमी आई है।
बैंक ने बॅाम्बे स्टॅाक एक्सचेंज (बीएसई) को दी जानकारी में बताया है कि बैंक के साथ धोखाधड़ी लोन के जरिए हुई है। बैंक ने बीएसई को बताया है कि वर्ष 2009 से 2013 के दौरान फिश फार्मिंग के लिए लोन दिया गया था। बैंक ने जानकारी में बताया कि लोन जाली कागजतों के आधार पर लिया गया था। बैंक ने यह भी बताया कि लोन के लिए गिरवी रखी गई प्रोपर्टी की कीमत में भी फेरबदल कर उसे बढ़ा-चढ़ाकर बताया गया था।
इसके इलावा बैंक ने बीएसई को दी जानकारी में यह बताया कि लोन देने को लेकर दो अधिकारियों ने नियमों की अनदेखी की थी। बैंक ने कहा कि जिसके बाद एक बैंक अधिकारी को तुरंत नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया है, जबकि दूसरे अधिकारी नौकरी से रिटायर हो चुके है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story