Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ममता बनर्जी को लगा बड़ा झटका, मुकुल रॉय ने TMC छोड़ने का किया ऐलान

ममता बनर्जी और मुकुल रॉय के बीच सब कुछ सही नहीं चल रहा था।

ममता बनर्जी को लगा बड़ा झटका, मुकुल रॉय ने TMC छोड़ने का किया ऐलान
X

तृणमूल कांग्रेस प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को जोरदार झटका लगा है। पार्टी में नंबर दो की कुर्सी पर काबिज और पूर्व रेल मंत्री मुकुल रॉय दुर्गा पूजा के बाद पार्टी और राज्यसभा की सदस्यता छोड़ने का फैसला किया है।

मुकुल रॉय ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि मैं बहुत दु:खी मन से घोषणा कर रहा हूं कि मैं पार्टी की प्राथमिक सदस्यता और राज्यसभा सदस्यता से इस्तीफा दे दूंगा। मैं इस्तीफे की औपचारिक घोषणा दुर्गापूजा के बाद करूंगा।

पूर्व रेल मंत्री मुकुल रॉय और सीएम ममता बनर्जी के बीच संबंध पिछले कुछ महीनों से सही नहीं चल रहे थे। जिसके बाद आज उन्होंने पार्टी छोड़ने का फैसला कर सबको हैरान कर दिया।

वहीं पार्टी विरोधी काम करने को लेकर टीएमसी ने मुकुल रॉय को पार्टी से 6 साल के लिए निष्काषित कर दिया है।

Mukul Roy suspended from TMC for 6 years. He had earlier announced that he would be resigning from the party

आपको बता दें कि पिछले दिनों सीएम ममता बनर्जी ने रॉय को को पार्ल्यामेंट की स्टैंडिंग कमिटी के अध्यक्ष (ट्रांसपॉर्ट व टूरिजम) पद से हटा दिया था। उनकी जगह राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन यह जिम्मेदारी दी गई थी। मुकुल रॉय को पहले ही राज्यसभा में टीएमसी के नेता पद से हटा दिया जा चुका है।

कौन हैं मुकुल रॉय?

मुकुल रॉय तृणमुल कांग्रेस के राज्यसभा सांसद हैं। उन्हें मनमोहन सिंह की सरकार में ममता बनर्जी के रेल मंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद रेल मंत्री की जिम्मेदारी दी गई थी। रॉय पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भी रहे हैं। उन्होंने अपने कार्यकाल में ही डीयू ज्ञान उदय एक्सप्रेस नाम से स्पेशल ट्रेन चलाई।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story