Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

नोटबंदी के विरोध में 7 फरवरी को हड़ताल पर रहेंगे बैंककर्मी

बैंक कर्मचारी पहले 2 फरवरी को रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के बाहर धरना देंगे।

नोटबंदी के विरोध में 7 फरवरी को हड़ताल पर रहेंगे बैंककर्मी
X
नई दिल्ली. नोटबंदी के बाद अब देशभर के बैंक कर्मचारियों ने 7 फरवरी को बड़े पैमाने पर हड़ताल करने का फैसला लिया है। दरअसल, नोटबंदी के दौरान बैंककर्मियों को काम करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था। जिसके लिए वह पहले 2 फरवरी को हड़ताल पर बैठने के बाद दोबारा 7 फरवरी को बड़े पैमाने पर हड़ताल करेंगे।
दरअसल, ऑल इंडिया बैंक एम्पलॉयज एसोसिएशन के महासचिव सी एच वी वेंकेटचाल्म ने एक बयान भी जारी किया है। जिसमें उन्होने कहा है कि नोटबंदी के वक्त बैंक कर्मियों का काम बहुत अधिक बढ़ गया था। सब कुछ आसानी से निपट गया लेकिन सरकार उस काम का मुआवजा देने में झिझक रही है। बैंक कर्मचारी नोटबंदी के दिनों में उन्हें हुई परेशानी के साथ-साथ बैंक का पैसा लेकर गायब लोगों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं।
बैंक के कर्मचारियों का कहना है कि पहले सभी 2 फरवरी को आरबीआइ यानी रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के बाहर धरना करेंगे के बाद ही 7 फरवरी को बड़े पैमाने पर हड़ताल करेंगे। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन, बैंक एंम्लायज फेडरेशन ऑफ इंडिया हड़ताल में शामिल होने वाले हैं। दरअसल, यूनियन्स का कहना है कि वे लोग नोटबंदी से हुई परेशानी के साथ-साथ जो लोग डिफाल्टर हैं उनपर सख्त कार्रवाई की जाए।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story