Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अमरनाथ हमले के बाद आतंकी कांवड़ियों को बना सकते हैं निशाना, बढ़ाई गई सुरक्षा

अमरनाथ श्रद्धालुओं पर किए गए इस हमले को लश्कर ने अंजाम दिया है।

अमरनाथ हमले के बाद आतंकी कांवड़ियों को बना सकते हैं निशाना, बढ़ाई गई सुरक्षा

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में अमरनाथ श्रद्धालुओं पर हुए आतंकी हमले के बाद पूरे देश में सुरक्षा एजेंसियों को हाई अलर्ट कर दिया गया है। वहीं, दूसरी तरफ यूपी में कांवड़ यात्रा पर निकलने कांवड़ियों को सुरक्षा को भी और मजबूत करने के आदेश दिए गए है।

दिल्ली में गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने एक अहम बैठक बुलाई है। साथ ही राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल सभी सुरक्षा एजेंसियों के प्रमुखों के साथ दोपहर में एक अहम बैठक करने वाले हैं। सूत्रों के मुताबिक, यह हमला को लश्कर-ए-तैयाब ने अंजाम दिया है और इस हमले में 5-6 आतंकी शामिल थे।

इसे भी पढ़ेंः अमरनाथ यात्रियों पर पहले भी हो चुका है हमला, जानें कब-कब श्रद्धालु हुए शिकार

बता दें कि सोमवार शाम अमरनाथ यात्रियों की बस पर हुए आतंकी हमले में 7 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 32 लोग घायल हो गए थे। ये श्रद्धालु दर्शन के बाद वापस लौट रहे थे।

इस बीच एक बड़ी जानकारी यह मिल रही है कि इस हमले को लेकर सुरक्षा एजेंसियों ने पहले से ही अलर्ट जारी किया हुआ था।

इस रिपोर्ट में कहा गया था कि आतंकियों का लक्ष्य है कि कम से कम 150 श्रद्धालुओं को निशाना बनाया जाए। इसमें यह भी कहा गया था कि आतंकी इस फिराक में हैं कि 100 के आसपास जवानों को भी निशाना बनाया जाए। बता दें कि अमरनाथ यात्रा को आतंकी इससे पहले भी कई बार निशाना बना चुके हैं। एक बड़ा हमला साल 2000 में भी हुआ था, जिसमें 100 से ज्यादा लोग मारे गए थे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top