Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

6 महीने का वनवास खत्म कर हार्दिक पटेल लौटे गुजरात, जमकर हुआ हंगामा

अहमदाबाद रोड पर खेरवाडा के समीप बने टोल नाका पर हार्दिक पटेल के समर्थकों ने हंगामा किया।

6 महीने का वनवास खत्म कर हार्दिक पटेल लौटे गुजरात, जमकर हुआ हंगामा
नई दिल्ली. गुजरात में पाटीदार आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल कोर्ट के आदेश के बाद 6 महीने बाद गुजरात लौट आए हैं। लेकिन हार्दिक पटेल को लेने आए समर्थकों ने जहां एक तरफ जश्न का माहौल दिखा तो वहीं दूसरी तरफ उन्होंने खेरवाड़ा टोल पर टोल टैक्स देने से मान कर दिया और हंगामा शुरू कर दिया। हाईकोर्ट के आदेश के बाद हार्दिक को 6 महीने गुजरात से बाहर रहना पड़ा था।
बता दें कि 23 साल के हार्दिक पटेल को कोर्टन ने देशद्रोह के मुकदमे में हाईकोर्ट से इस शर्त पर जमानत मिली थी कि वो 6 महीने तक राज्य से बाहर रहेंगे। आज इस शर्त की समयसीमा खत्म हो रही है। वापिस लौटते वक्त खेरवाड़ा टोल नाके पर हार्दिक पटेल के समर्थकों ने जमकर हंगामा किया। ये लोग टोल टैक्स नहीं चुकाने को लेकर अड़े हुए थे। हार्दिक समर्थकों की अच्छी खासी तादाद के साथ लौट रहे हैं। उनके काफिले में करीब 200 गाड़ियां शामिल हैं।
इसे भी पढ़ें- पिता से कभी नहीं बदल सकता है मेरा रिश्ताः अखिलेश यादव
खबर के अनुसार राजस्‍थान-गुजरात की सीमा से 1000 कारों का काफिला उनके साथ हिम्‍मतनगर जाएगा। जहां वो एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। आपको बता दें की बॉर्डर से हिम्मतनगर तक के पूरे रास्ते में हार्दिक के साथ सरदार पटेल और भगत सिंह की तस्वीर वाले होर्डिंग लगाए गए हैं। पटेल यहां पाटीदारों की रैली में भविष्य की रणनीति का ऐलान करने वाले हैं।
गौरतलब हो की हार्दिक पटेल पर पटेल के खिलाफ आरक्षण के आंदोलन के दौरान दंगा भड़काने और भडकाऊ बयान देने आरोप लगा था और उसके बाद उनके राजद्रोह का मामला दर्ज किया गया था। जिसके बाद हार्दिक पटेल को 9 महीने तक सूरत की लाजपोर जेल में बंद रहना पड़ा था। लेकिन इस मामलें में हार्दिक पटेल को 15 जुलाई 2016 को जेल से जमानत मिल गई थी लेकिन जमानत के बाद गुजरात हाइकोर्ट ने हार्दिक को 6 महीने तक गुजरात से बाहर रहने का आदेश दिया था।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें
ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top