Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अफगानिस्तान: कार बम धमाका से दहला काबुल, 95 लोगों की मौत-163 घायल

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक जोरदार बम धमाका होने की खबर है। इस हमले में 95 लोगों की मौत हो गई है जबकि 163 लोगों के घायल होने की खबर है।

अफगानिस्तान: कार बम धमाका से दहला काबुल, 95 लोगों की मौत-163 घायल

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक जोरदार बम धमाका होने की खबर है। इस हमले में 95 लोगों की मौत हो गई है जबकि 163 लोगों के घायल होने की खबर है। टोलो न्यूज के मुताबिक बम धमाका गृह मंत्रालय की पुरानी इमारत के गेट पर एक कार में हुआ है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक इस बम धमाके में 163 लोगों के घायल होने की खबर है। बताया जा रहा है कि हमले में मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। आपको बता दें कि धमाका इतना जोरदार था कि लगभग 2 किलोमीटर दूर तक की इमारतों के कांच चटक गए। धामके के नजदीकी इमारतों के कांच करीब सैकड़ों मीटर में बिखर गए।

आंतरिक मामलों के मंत्रालय के डेप्युटी स्पोक्समैन नसरत रहीमी ने एएफपी को बताया कि आत्मघाती हमलावर ने चेकपॉइंट्स को पार करने के लिए एक ऐम्बुलेंस का इस्तेमाल किया।

उन्होंने आगे बताया कि पहले चेकपोस्ट को उसने यह कहकर पार किया कि वह मरीज को लेकर जमूरियत हॉस्पिटल ले जा रहा है। दूसरे चेकपोस्ट पर वह पहचान लिया गया जिसके बाद उसने विस्फोटकों से भरी ऐम्बुलेंस को उड़ा दिया।

आपको बता दें कि बीते रविवार को काबुल के एक 5 स्टार होटल पर आतंकवादियों ने मुंबई में हुए 26/11 जैसे हमले को अंजाम दिया था। हथियारबंद आतंकवादियों ने इंटर कॉन्टिनेंटल होटल में घुसकर अंधाधुंध गोलीबारी की और इमारत को आग लगा दी थी। इस हमले में कई विदेशी नागरिक समेत 22 लोग मारे गए थे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top