Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पाक-अफगान में भारी बर्फबारी, तूफान से 100 से ज्यादा लोगों की मौत

पाकिस्तान के चितराल में 25 घर बर्फ में दबे और 14 की मौत हुई है।

पाक-अफगान में भारी बर्फबारी, तूफान से 100 से ज्यादा लोगों की मौत
नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर में तेज बर्फबारी के बाद अब पाकिस्तान और अफगानिस्तान सीमा पर भी तेज बर्फबारी के चलते 100 लोगों की मौत हो गई है। इनमें 50 मौतें अफगानिस्तान के एक गांव में हुई हैं। पाकिस्तान के चितराल में 25 घर बर्फ में दब गए हैं, 14 की मौत हुई है। अफगानिस्तान में मरने वालों की संख्या 54 है।
अफगानिस्तान के आपदा प्रबंधन एवं मानवीय मामलों के मंत्री के प्रवक्ता उमर मोहम्मदी ने बताया कि देश के 34 में से 22 प्रांतों में बर्फबारी के बाद हिमस्खलन हुआ है। इससे ढेर सारे घर तबाह हो गए और सड़कें बंद हो गई हैं। इसमें 50 लोग नूरिस्तान प्रांत के बरगामताल जिले में एक गांव में मारे गए हैं। जबकि उत्तरी और मध्य प्रांतों में करीब 50 लोगों की जान गई है। और 52 घायल हैं।
बता दें कि चितराल स्काउट कमांडेंट कर्नल निजुमुददीन शाह ने बताया कि बर्फ के मलबे में दबे 14 शवों को निकाल लिया गया है। इनमें छह महिलाएं, छह बच्चे और दो पुरुष शामिल हैं। चार फीट मोटी बर्फ से छह लोगों को जिंदा निकाला गया। चितराल में पिछले दो दिनों से भारी बर्फबारी के कारण अनेक परिवारों को सुरक्षित स्थानों पर भेजा गया है। बर्फबारी के कारण काबुल-कंधार राजमार्ग समेत अफगानिस्तान के बड़े मार्ग बर्फ से ढक गए हैं।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top