Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

VIDEO: प्रशासन की बड़ी लापरवाही की वजह से हुआ पटना ''नाव हादसा''

बिहार सरकार ने मृतक के परिजनों को 4 लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया है।

VIDEO: प्रशासन की बड़ी लापरवाही की वजह से हुआ पटना
पटना. बिहार की राजधानी पटना में शनिवार (14/01/2017) को मकर संक्रांति के दिन गंगा नदी में नाव डूबने से बड़ा हादसा हुआ। इस हादस में 24 लोगों की मरने की पुष्टि की जा चकी है। सूत्रों के मुताबिक, मरने वालों में 2 महिला, 3 बच्चे और 15 पुरुष शामिल हैं। हादसा पटना के NIT घाट पर हुआ है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हादसे पर दुख जताया है और मामले में जांच के आदेश दिए हैं।

जानकारी के मुताबिक, पटना के एनआइटी घाट से नाव पर सवार होकर करीब 40 लोग गंगा नदी के उस पार दियारा में पतंगबाजी के लिए गए थे। लौटते वक्त शाम करीब 6.30 बजे घाट के किनारे नाव पलट गई। चश्मदीदों के मुताबिक नाव पर 60 से 80 लोग सवार थे, नावों की संख्या कम थी, शाम हो चुकी थी, लोग जल्दी घर पहुंचना चाहते थे इसलिए एक नाव पर ही भारी संख्या में लोग सवार हो गए।
बिहार सरकार ने मृतक के परिजनों को 4 लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया है। वहीं केंद्र सरकार ने 2 लाख मृतकों के परिजनों और घायलों को 50 हजार रुपए मुआवजा देगी।
प्रशासन की बड़ी लापरवाही देखने को मिली
हादसे के बाद चार दिन तक चलने वाले पतंगोत्‍सव को रद्द कर दिया गया है वहीं बिना अनुमति के एम्‍यूजमेंट पार्क चला रहे लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। अगर प्रशासन पहले इस एम्‍यूजमेंट पार्क को बंद करा देता तो शायद यह बड़ा हादसा होने से रुक जाता। इतने लोगों के जान से हाथ धोने के बाद अधिकारी भी मान रहे हैं कि भीड़ की एक बड़ी वजह एम्‍यूजमेंट पार्क भी रहा।
पटना एसएसपी मनु महाराज ने बताया कि नाविक और दियारा में लगे डिजनीलैंड के संचालक के खिलाफ सोनपुर थाने में एफआइआर दर्ज की गई है। जो नाव डूबी उसके नाविक मोना की तलाश की जा रही है। शनिवार देर रात तक तलाशी अभियान के बाद रविवार सुबह फिर से लापता लोगों की तलाश शुरू कर दी गई है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top