Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

तोमर को शहरी विकास और समृति को सूचना प्रसारण मंत्रालय का जिम्मा

वेंकैया नायडू आज सुबह 11 बजे नामांकन दाखिल करेंगे।

तोमर को शहरी विकास और समृति को सूचना प्रसारण मंत्रालय का जिम्मा

एनडीए की तरफ से उपराष्ट्रपति का प्रत्याशी घोषित करने के बाद केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री एम. वेंकैया नायडू ने सोमवार की आधी रात को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। नायडू नें केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण और शहरी विकास मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर बताया कि नरेंद्र सिंह तोमर को शहरी विकास मंत्रालय और समृति ईरानी को सूचना प्रसारण मंत्रालय का अतिरिक्त भार सौंपा गया है।
वेंकैया नायडू के उपराष्ट्रपति का उम्मीदवार घोषित होते ही सभी नेताओं के द्वारा बधाई संदेश दिए जा रहे हैं। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि वेंकैया सिर्फ राजनीतिज्ञ ही नहीं बल्कि सामाजिक कार्यकर्ता भी हैं।
वेंकैया नायडू आज सुबह 11 बजे नामांकन दाखिल करेंगे। इस दौरान व दो सेट भरेंगे। पहले सेट में बतौर प्रस्तावक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी होंगे तथा अनुमोदक केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह होंगे। वहीं दूसरे सेट में प्रस्तावक वित्तमंत्री अरुण जेटली और अनुमोदक विदेश मंत्री सुषमा स्वराज होंगी।
गौरतलब है कि उप राष्ट्रपति पद के लिए कांग्रेस समेत 18 विपक्षी दलों ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के पोते गोपाल कृष्ण गांधी को अपना उम्मीदवार घोषित किया था। इसके लिए 5 अगस्त को वोट डाले जाएंगे और उसी दिन परिणाम भी सामने आएंगे।
Next Story
Top