Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

कहीं रोशन हुए दीपक तो कहीं बुझ गए घर के चिराग

दिल्ली-एनसीआर समेत कई इलाकों में पूरी रात छाया रहा मातम

कहीं रोशन हुए दीपक तो कहीं बुझ गए घर के चिराग
नई दिल्ली. वैसे तो दिवाली खुशियों का त्योहार है लेकिन इस पावन अवसर पर भी कई इलाके पूरी रात दुख और संकट के साए में रहे। मटिहरी जिले में दीपावली के त्योहार पर हुए अलग-अलग सड़क हादसों में दो लोगों की मौत हो गई। घटना के बाद परिजनों में मातम छाया हुआ है। प्रतापनगर के लंबगांव-कोडार-दीनगांव मार्ग से जा रही रविवार शाम दीनगांव के पास सूमो दुर्घटनाग्रस्त हो गई। हादसे में भगवान सिंह (44) ग्राम दीनगांव प्रतापनगर, टिहरी गढ़वाल की मौके पर मौत हो गई। रेस्क्यू कर भगवान सिंह का शव बाहर निकाला गया। घटना की सूचना मिलते ही गांव में मातम छा गया।

वहीं पेटव-अखोड़ीसैंण मार्ग पर एक कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई। हादसे में चालक विजय सिंह पंवार ग्राम अखोड़ीसैंण जाखणीधार, टिहरी गढ़वाल की मौके पर मौत हो गई। वे खुद की कार चला रहे थे और अकेले थे। सर्दी की दस्तक के साथ दिवाली के मौके पर जलाए गए पटाखों की वजह से उत्पन्न हुए धुंध से गाड़ी चलाने वालों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। सोमवार सुबह दिल्ली-नोएडा फ्लाई-वे (DND) पर धुंध के कारण एक-एक करके पांच कारें आपस में टकरा गई।
हादसे में फिलहाल किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। बताया जा रहा है कि एक कार ने अचानक ब्रेक लगा दी जिसके बाद पीछे आ रही कारें एक एक करके आपस में टकरा गई। एक साथ टकराने के कारण कुछ कारों के एयरबैग भी खुल गये। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

बताया जा रहा है कि DND पर दिल्ली की ओर जा रही कार के ड्राइवर ने अचानक धुंध मिलने पर ब्रेक लगा दी। जिसके बाद पीछे से काफी स्पीड में आ रही कई अन्य कारें भी उसके पीछे भिड़ती चली गईं। हादसे में कोई गंभीर रूप से घायल नहीं हुआ लेकिन सभी कारें क्षतिग्रस्त हो गईं। मौके पर मौजूद लोगों ने पुलिस को हादसे के बारे में सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच चुकी है और मामले की जांच कर रही है।
इसके अलावा जिले में जहां एक ओर दीपावली का त्योहार धूमधाम से मनाया गया वहीं आग लगने व पटाखों से लोगों के झुलसने की घटनाएं भी बड़ी संख्या में हुईं। मुरादनगर में राहुल नाम के किशोर बड़े पटाखे की चपेट में आ गया, जिससे उसका पेट फट गया। बताया जा रहा है कि उसके बचने की संभावना कम ही है। वहीं पवन नामक युवक की नाक पूरी तरह खत्म हो गई, जबकि इसी इलाके में चेहरे के नजदीक पटाखा फोड़ जाने से एक अन्य लड़की की दोनों आंखों की रोशनी चली गई।
साहिबाबाद में मिठाई के बॉक्स में रखा बम फटा
कल रात साहिबाबाद के जनकपुरी इलाके में मिठाई के बॉक्स में विस्फोट हो गया। इसकी चपेट में आकर एक महिला व बच्चा बुरी तरह घायल हो गए। सूचना पर देर रात आलाधिकारी मौके पर पहुंच गए। बताया जा रहा है कि विस्टोफ इतना जबरदस्त था कि घर के गेट व दरवाजे तक टूट गए।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर -
Next Story
Top