Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पीएम ने UAE प्रिंस का गले मिलकर किया जोरदार स्वागत, 16 समझौतों पर होगा करार

इस यात्रा के दौरान प्रिंस महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने राजघाट जाएंगे।

पीएम ने UAE प्रिंस का गले मिलकर किया जोरदार स्वागत, 16 समझौतों पर होगा करार
X
नई दिल्‍ली. यूएई के प्रिंस मोहम्‍मद बिन जायद अल नहयन भारत पहुंच गए हैं। वह रिपब्लिक-डे 2017 पर मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होंगे। बता दें मंगलवार को दिल्‍ली एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद जाकर मिले। पीएम मोदी ने प्रिंस को गले मिलकर उनका भारत में जोरदार स्‍वागत किया। माना जा रहा है कि इस यात्रा के दौरान दोनों देश व्यापक रणनीतिक भागीदारी को अंतिम रूप देंगे।
बता दें कि नहयन तीन दिन के दौरे पर आए हैं। पहले राष्ट्रपति भवन में भोज होगा। इसके बाद प्रिंस महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने राजघाट जाएंगे। 25 जनवरी की दोपहर में नरेंद्र मोदी के साथ हैदराबाद हाउस में बातचीत और 16 एग्रीमेंट्स पर साइन करेंगे। बुधवार को ही वे प्रेसिडेंट प्रणव मुखर्जी और वाइस प्रेसिडेंट हामिद अंसारी से मुलाकात भी करेंगे। 26 जनवरी को परेड समारोह देखने के बाद अपने देश के लिए रवाना हो जाएंगे।
तो वहीं मोदी के पीएम बनने के बाद अमरीकी राष्ट्रपति बाराक ओबामा, जापान के प्रधानमंत्री शिंजो अबे, फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद भी इस मौके पर शामिल हो चुके हैं। लेकिन इस बार 68वें गणतंत्र दिवस के मौके पर 26 जनवरी को होने वाले रिपब्लिक डे परेड में मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होंगे।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story