Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

लोकसभा चुनाव 2019 : चुनावी रणनीति के लिए ''आप'' की राष्ट्रीय परिषद की बैठक शुरू

लोकसभा चुनाव 2019 की तैयारियों को लेकर सभी पार्टियां तेजी से काम कर रही हैं। आम आदमी पार्टी आज राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू हो चुकी है। जिसमें वो लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर रणनीति बनाएगी।

लोकसभा चुनाव 2019 : चुनावी रणनीति के लिए
लोकसभा चुनाव 2019 की तैयारियों को लेकर सभी पार्टियां तेजी से काम कर रही हैं। आम आदमी पार्टी आज राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू हो चुकी है। जिसमें वो लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर रणनीति बनाएगी। बैठक में आप नेता कुमार विश्वास, विधायक अलका लांबा को आमंत्रित नहीं किया गया है।
बता दें कि अगले साल होने वाले आम चुनाव की तैयारियों को लेकर आप की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शुक्रवार को किये गये फैसलों पर पार्टी की सर्वोच्च नीति निर्धारक इकाई राष्ट्रीय परिषद शनिवार को विचार करेगी।
आप संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में होने वाली राष्ट्रीय परिषद की बैठक में सभी प्रदेश इकाईयों के प्रतिनिधि, कार्यकारिणी के फैसलों पर विचार कर मंजूरी देंगे। पार्टी के प्रवक्ता राघव चड्ढा ने बताया कि इस बैठक में लोकसभा चुनाव की रणनीति और तैयारियों पर विचार किया जायेगा।
मुख्यमंत्री आवास में आहूत बैठक में लोकसभा चुनाव के मद्देनजर राज्यों में पार्टी के संगठन और राजनीतिक हालात पर विचार किया जायेगा। पार्टी नेतृत्व से नाराज चल रहे वरिष्ठ नेता कुमार विश्वास ने दोनों बैठकों से दूरी बनायी हुयी है। विश्वास के एक करीबी सहयोगी ने बताया कि पार्टी की ओर से राष्ट्रीय कार्यकारिणी और राष्ट्रीय परिषद की बैठक के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गयी है।
इस बीच केजरीवाल को फिर से आप संयोजक की जिम्मेदारी देने के लिये पार्टी के संविधान में संशोधन करने और विपक्षी दलों के महागठबंधन में शामिल होने के मुद्दे पर कार्यकारिणी की बैठक में कोई चर्चा नहीं हुयी।
सूत्रों के अनुसार संविधान संशोधन का फैसला अगली कार्यकारिणी की बैठक तक के लिये टाल दिया गया है। वहीं, महागठबंधन में शामिल होने के बारे में पार्टी के वरिष्ठ नेता गोपाल राय ने शुक्रवार को ही स्पष्ट कर दिया था कि इस बारे में राजनीतिक हालात की समीक्षा के बाद ही कोई फैसला किया जायेगा।
Loading...
Share it
Top