Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मोदी सरकार के राज में जनता का नारा, ''बहुत हुई महंगाई की मार अबकी बार पेट्रोल 80 के पार''

जनवरी 2014 से लेकर जनवरी 2016 तक केंद्र सरकार ने पेट्रोल डीजल पर नौ बार उत्पाद शुल्क में इजाफा कर जनता की गाढ़ी कमाई से सरकारी खजाना भरा है।

मोदी सरकार के राज में जनता का नारा, बहुत हुई महंगाई की मार अबकी बार पेट्रोल 80 के पार
X

आप ने अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत गिरने के बावजूद देश में लगातार बढ़ते पेट्रोल डीजल की आसमान छूती कीमतों के पीछे बड़े घोटाले आरोप लगाते हुए कहा है कि तेल की कीमतों के रूप में जनता साल 2014 में मोदी सरकार चुनने की कीमत चुका रही है।

पार्टी के प्रवक्ता दिलीप पाण्डेय ने आज संवाददाताओं से कहा बहुत हुई महंगाई की मार अबकी बार मोदी सरकार का नारा लगाकर सत्ता में आयी मोदी सरकार के राज में जनता नारा लगा रही है 'बहुत हुई महंगाई की मार अबकी बार पेट्रोल 80 के पार।'

पांडे ने कहा कि भाजपा सरकार जानबूझ कर, कुछ लोगों को फायदा पहुंचाने के इरादे से, अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की क़ीमत कम होने के बावजूद देश में पेट्रोल और डीज़ल के दाम बढ़ाए जा रही है, ताकि 2019 में होने वाले चुनावों का खर्चा निकाला जा सके।

उन्होंने कहा कि जनवरी 2014 से लेकर जनवरी 2016 तक केंद्र सरकार ने पेट्रोल डीजल पर नौ बार उत्पाद शुल्क में इजाफा कर जनता की गाढ़ी कमाई से सरकारी खजाना भरा है।

उन्होंने कहा कि मई 2014 में पेट्रोल 9.20 रूपए प्रति लीटर और डीजल पर 3.46 रूपए प्रति लीटर उत्पाद शुल्क लगता था, अब पेट्रोल पर 212 प्रतिशत इजाफे के साथ 19.48 रूपए और डीज़ल पर 443 प्रतिशत बढ़ोतरी के साथ 15.33 रूपए प्रति लीटर उत्पाद शुल्क लग रहा है। पांडे ने इसमें कमी कर जनता को आसमान छूती कीमतों से राहत देने की मांग की।

इनपुट भाषा

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story