logo
Breaking

आम आदमी पार्टी की खुली पोल, 50-50 करोड़ में हुई राज्यसभा सीट की डील

सोशल मीडिया पर सुशील गुप्ता और एनडी गुप्ता के नाम पर लोग हैरानी जता रहे हैं। सवाल उठ रहे हैं कि इन बाहरी लोगों को किस आधार पर उच्च सदन में भेजने की तैयारी हो रही है?

आम आदमी पार्टी की खुली पोल, 50-50 करोड़ में हुई राज्यसभा सीट की डील

आम आदमी पार्टी ने अपने राज्यसभा उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए है। ये नाम है संजय सिंह, कांग्रेस के पूर्व नेता सुशील गुप्ता व जाने-माने चार्टर्ड अकाउंटेंट एनडी गुप्ता।

इनके नाम आते ही सियासी गलियारों में बहस तेज हो गई है। सोशल मीडिया पर सुशील गुप्ता और एनडी गुप्ता के नाम पर लोग हैरानी जता रहे हैं। सवाल उठ रहे हैं कि इन बाहरी लोगों को किस आधार पर उच्च सदन में भेजने की तैयारी हो रही है?

इसे भी पढ़ेंः राज्यसभा से बाहर होने पर बोले विश्वास- अरविंद ने कहा था 'सर जी आपको मारेंगे पर शहीद नहीं होने देंगे'

हालांकि नीलकांत बक्शी के ट्विटर हैंडल से खबर मिली है कि एनडी गुप्ता और सुशील गुप्ता ने राज्यसभा जाने के लिए दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को राज्यसभा जाने के लिए 50-50 करोड़ रूपए दिए है।

नीलकांत बक्शी ने अपने ट्विटर अकाउंट के इंट्रो में बताया है कि वे पेकोलेबल सिस्टम प्राइवेट लिमिटेड में एमडी है और दिल्ली भाजपा के लिए पीआर का काम करते हैं।

लिहाजा ‘आप’ नेतृत्व पर दबाव बन गया है कि इन दोनों नाम पर पुर्नविचार करे। यह संभव है कि पीएसी की बैठक में जिन दो नामों पर सहमति बने, वे कोई और भी हो सकते हैं।

कपिल मिश्रा ने भी किया ट्वीट

पूर्व आम आदमी पार्टी विधायक कपिल मिश्रा ने भी ट्विटर पर एक पोस्ट किया है। इस पोस्ट में दो चेयर की फोटो डाली है जिसके कैप्शन में उन्होंने लिखा है, गुप्ता जी, बेचने के लिए दो कुर्सियां।

बता दें कि आम आदमी पार्टी ने अपने राज्यसभा उम्मीदवारों के तौर पर आज संजय सिंह, सुशील गुप्ता और एन डी गुप्ता को नामित किया। सिंह पार्टी गठन के समय से ही उससे जुड़े हुए हैं। सुशील गुप्ता दिल्ली के एक कारोबारी हैं और एन डी गुप्ता एक चार्टर्ड अकाउंटेंट हैं।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर हुई एक बैठक में यह निर्णय लिया गया जिसमें करीब पार्टी के 56 विधायकों ने हिस्सा लिया। पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति (पीएसी) ने कुछ देर बाद ही बैठक की और निर्णय को औपचारिक रूप से मंजूरी दी।

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने संवाददाताओं से कहा कि सुशील गुप्ता ने दिल्ली और हरियाणा में शिक्षा एवं स्वास्थ्य के क्षेत्रों में बड़ा योगदान दिया है। वह 15000 बच्चों को नि:शुल्क शिक्षा मुहैया कराते हैं।

उन्होंने कहा कि नारायण दास गुप्ता आईसीएआई (इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया) के पूर्व अध्यक्ष हैं। राज्यसभा सीट के उम्मीदवार बनने की आस लगाए बैठे असंतुष्ट नेता कुमार विश्वास ने पीएसी बैठक में भाग नहीं लिया। वह पीएसी के सदस्य हैं। दिल्ली से तीन राज्यसभा सीटों के लिए मतदान 16 जनवरी को होंगे।

70 सदस्यीय दिल्ली विधानसभा में आप को पूर्ण बहुमत प्राप्त है और उसके सभी तीनों सीटों पर जीत हासिल करने की पूरी उम्मीद है। राज्यसभा सीटों के लिए नामांकन दायर करने की अंतिम तिथि पांच जनवरी है।

Loading...
Share it
Top