Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

गुजरात चुनाव 2017: आम आदमी पार्टी ने जारी की 11 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

पार्टी ऐसी सीटों पर चुनाव नहीं लड़ेगी जहां वह कमजोर है।

गुजरात चुनाव 2017: आम आदमी पार्टी ने जारी की 11 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट
X

आम आदमी पार्टी ने राजकोट (पश्चिम) सहित गुजरात में 11 विधानसभा क्षेत्रों के लिए उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची शनिवार को घोषित कर दी। पार्टी ने कहा कि वह ऐसी सीटों पर चुनाव नहीं लड़ेगी, जहां वह कमजोर है।

राजकोट (पश्चिम) का प्रतिनिधित्व मुख्यमंत्री विजय रूपानी कर रहे हैं। आप इस सीट से कारोबारी राजेश भट को उतार रही है। दिल्ली के मंत्री और आप के गुजरात चुनाव प्रभारी गोपाल राय ने कहा कि दिल्ली में शुक्रवार को पार्टी के राजनीतिक मामलों की समिति में नामों को अंतिम रूप दिया गया।

यह भी पढ़ें- रविवार को गुजरात दौरा पर रहेंगे पीएम मोदी, करोड़ों की परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन

गुजरात में कुल 182 विधानसभा सीटें हैं। चुनाव कार्यक्रम की अभी घोषणा नहीं हुई है। आप ने जिन निर्वाचन क्षेत्रों में उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है।

उसमें अनिल वर्मा (बापूनगर), रमेश पटेल (उंझा), राजेश भट (राजकोट-पश्चिम), जे जे मेवाड़ा (दानिलिमडा), निमीशा खूंट (गोंडल), एम डी मंजरिया (लाठी), अर्जुन राठवा (छोटा उदयपुर), राजेंद्र पटेल (पाडरा), हनीफ जमादार (करजान), राजीव पांडे (परडी) और राम धादूक (कामरेज) का नाम है।

राय ने कहा, हम भाजपा से गुजरात को छुटकारा दिलाने के संकल्प के साथ ये चुनाव लड़ेंगे। हमने पहले कहा था कि हम चुनिंदा सीटों पर भाजपा के खिलाफ लड़ेंगे।

यह भी पढ़ें- सलमान के शेरा ने महिला को दी गैंगरेप की धमकी, FIR दर्ज

हम सत्तारूढ़ पार्टी से सीधा मुकाबला चाहते हैं और जहां भी हम कमजोर हैं और वोटों के बंटने की जहां आशंका होगी वहां से नहीं लड़ेंगे ताकि भाजपा को फायदा ना हो।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

और पढ़ें
Next Story