Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भारत सरकार और तमिलनाडु के बीच एक अच्छी पहल की शुरुआत, आरोग्य सेतु IVRF हुआ लॉन्च

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि इस पर हेल्थकेयर के लिए मदद और गाइडेंस उपलब्ध होगी। आज इसकी पायलट योजना थी इसे दूसरे राज्यों में भी जल्द ही लागू किया जाएगा। ये नॉन-स्मार्टफोन के लिए भी है।

भारत सरकार और तमिलनाडु के बीच एक अच्छी पहल की शुरुआत, आरोग्य सेतु IVRF हुआ लॉन्च
X

देश में कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने गुरुवार को पत्रकारों से बातचीत की। रविशंकर प्रसाद ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि आज भारत सरकार और तमिलनाडु के बीच एक बहुत ही अच्छी पहल की शुरुआत हुई है, आरोग्य सेतु IVRF को लॉन्च किया गया है। जैसे ही आप एक बार मिस कॉल देते हैं ये तभी एक्टिवेट हो जाएगा, आपकी लोकेशन की पहचान कर ली जाएगी।



उन्होंने कहा कि इस पर हेल्थकेयर के लिए मदद और गाइडेंस उपलब्ध होगी। आज इसकी पायलट योजना थी इसे दूसरे राज्यों में भी जल्द ही लागू किया जाएगा। ये नॉन-स्मार्टफोन के लिए भी है।

इसके अलावा केंद्रीय विज्ञान और प्रौद्योगिकी का कहना है कि विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग के तहत श्री चित्रा तिरुनल इंस्टीट्यूट फॉर मेडिकल साइंसेज एंड टेक्नोलॉजी के वैज्ञानिकों, भारत सरकार ने श्वास संबंधी विकारों के लिए उच्च स्तरीय गुणवत्ता वाले तरल द्रव्य एवं आवश्यक तत्व विकसित किए हैं।


Next Story