Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

महाराष्‍ट्र: राज्यपाल को पत्र लिखकर किसानों ने की इच्छामृत्यु की मांग

फसलों के उचित दाम और जमीन अधिकरण करने और उसके बदले उचित मुआवजा ना मिलने के खिलाफ मांग को लेकर महाराष्ट्र के किसानों ने राज्यपाल और एसडीएम को पत्र लिखकर इच्छामृत्यु को मांग की है। महाराष्ट्र के बुलढाना जिसे के 91 किसानों ने राज्यपाल सी.विद्दासागर राव और एसडीएम को पत्र लिखकर इच्छामृत्यु की मांग की है।

महाराष्‍ट्र: राज्यपाल को पत्र लिखकर किसानों ने की इच्छामृत्यु की मांग
X
फसलों के उचित दाम ना मिलने और सरकार द्वारा जमीन अधिकरण करने और उसके बदले उचित मुआवजा ना मिलने के खिलाफ मांग को लेकर महाराष्ट्र के किसानों ने राज्यपाल और एसडीएम को पत्र लिखकर इच्छामृत्यु को मांग की है।
बता दे कि महाराष्ट्र के बुलढाना जिसे के 91 किसानों ने राज्यपाल सी.विद्दासागर राव और एसडीएम को पत्र लिखकर इच्छामृत्यु की मांग की है। किसानों ने पत्र में अपनी विवशता जाहिर करते हुए कहा कि सरकार के द्वारा बजट में फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य को बढ़ाने के बाद भी किसानों की आर्थिक स्थति सुधरने का नाम नहीं ले रही है।
जिसके कारण किसान अपने परिवार का ठीक के भरण-पोषण करने में असर्मथ है। इसके इलावा किसानों ने अपने पत्र में लिखा कि इसके इलावा भी किसान अन्य तरह की परेशानियों का सामना कर रहे है।
जिसमें से एक अमरावती इलाके में हाईवे निर्माण के लिए अधिग्रहित जमीन के बदले उचित मुआवजे का नहीं मिलना है। अभी तक किसानों को उनका मुआवजा नहीं मिल पाया है। जिसके कारण किसानों के पास अपनी जान देने के इलावा ओर कोई दूसरा रास्ता नहीं बचता है।
गौरतलब है कि अभी कुछ दिनों पहले ही करीब 35000 किसानों ने महाराष्ट्र के अलग-अलग इलाकों से पैदल मार्च कर मुंबई पहुंचे थे। वहां किसानों ने सराकर से अपनी मांगे पूरी करने की शर्त भी रखी थी। जिसके पूरा नहीं होने पर किसानों ने महाराष्ट्र सदन के घेराव की चेतावनी दी थी।
आखिरकार सरकार ने किसानों को आश्वासन दिया था कि जल्द ही उनकी सभी मांगे पूरी कर दी जाएंगी। सरकार से आश्वासन मिलने के बाद ही किसानों ने अपना आंदोलन वापिस लिया था।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story