Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ईडी ने जगनमोहन रेड्डी और सहयोगियों की 863 करोड़ की प्रॉपर्टी कुर्क की

ईडी ने जगनमोहन रेड्डी और उनके सहयोगियों की 863 करोड़ रपये मूल्य की संपत्तियां आज कुर्क कर लीं।

ईडी ने जगनमोहन रेड्डी और सहयोगियों की 863 करोड़ की प्रॉपर्टी कुर्क की
नई दिल्ली. वाईएसआर कांग्रेस के प्रमुख जगनमोहन रेड्डी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रहीं हैं। अब मनी लांडरिंग के एक मामले अब तक की अपनी एक सबसे बड़ी कार्रवाई करते हुए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आंध्र प्रदेश में एक ढांचागत परियोजना में कथित भ्रष्टाचार की जांच के संबंध में जगनमोहन रेड्डी और उनके सहयोगियों की 863 करोड़ रपये मूल्य की संपत्तियां आज कुर्क कर लीं।
ईडी ने जगन और निम्मगड प्रसाद के खिलाफ अलग-अलग नोटिस जारी किए। इन लोगों की कंपनियों का तत्कालीन आंध्र प्रदेश सरकार ने वदरेवु व निजामपत्तनम औद्योगिक गलियारा (वानपिक) परियोजना में पक्ष लिया था। उस समय, जगन के पिता वाईएस राजशेखर रेड्डी आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री थे। वानपिक परियोजना का उद्देश्य आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों में एक बंदरगाह एवं एक नया हवाईअड्डा विकसित करने के अलावा प्रकाशम व गुंटूर जिलों में औद्योगिक गलियारा विकसित करना था।
प्रवर्तन निदेशालय ने इस मामले में एक सीबीआई एफआईआर के आधार पर 2012 में व्यक्तियों एवं सहायक फर्मों के खिलाफ मनी लांडरिंग रोधी कानून (पीएमएलए) के तहत आपराधिक जांच दर्ज की थी। प्रवर्तन निदेशालय ने कहा कि इस सौदे में परस्पर लेनदेन हुआ और अवैध धन एक हाथ से दूसरे हाथ में गया।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि और हमें फॉलो करें ट्विटर पर-

नीचे की स्लाइड्स में पढ़ें, जगनमोहन रेड्‍डी की कौन-कौन से संपत्ति कुर्क हुई-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top