Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

यमन में ताजा हवाई हमला, 75 लोगों की मौत

सऊदी गठबंधन वाली सेना ने हवाई हमला कर स्कूल को निशाना बनाया है।

यमन में ताजा हवाई हमला, 75 लोगों की मौत
सना. यमन में विद्रोहियों और सरकार समर्थक के बीच हवाई हमले का मामला सामने आया है। इस हवाई हमले में करीब 75 लोगों की मौत हो गई है।
यमन की राजधानी सना में सऊदी गठबंधन वाली सेना ने हवाई हमला कर स्कूल को निशाना बनाया है। विद्रोहियों की तरफ से चलाई जाने वाली समाचार एजेंसी सबा का कहना है कि स्कूल पर चार मिसाइलें दागी गई हैं। एजेंसी का दावा है कि ये मिसाइलें रविवार को दागी गई हैं। हालांकि, अभी तक किसी के मौत की सूचना नहीं है।
इंडिपेंडेट की रिपोर्ट के अनुसार डोनाल्ड ट्रंप के प्रशासन संभालने के बाद पहले अमरीकी ड्रोन हमले में यहां के दक्षिणी प्रांत में दो अल-कायदा आतंकियों को मार गिराया गया है।
सऊदी नीत गठबंधन के हवाई हमलों और बाब अल-मंदाब जलमार्ग के पास संघर्ष में शिया हुथी विद्रोहियों और पूर्व राष्ट्रपति अली अब्दुल्ला सालेह से जुड़े कम से कम 52 लड़ाकों की मौत हुई है। वहीं सूत्रों ने बताया कि सरकार समर्थक बलों के भी 14 सदस्यों की मौत हो गई।
पिछले 24 घंटों में सऊदी गठबंधन सेना ने यमन में 45 से ज्यादा हवाई हमले किए हैं। इनमें 75 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है। यूएन का कहना है कि यमन में पिछले दो सालों से चले आ रहे सीविल वार (गृह युद्ध) में 10 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हुई है।
गौरतलब है कि हूती विद्रोहियों और सरकार समर्थको के बीच लंबे अर्से से संघर्ष चल रहा है। इसी कारण बार -बार दोनों गुटों के बीच लड़ाई होती रहती है। ताजा घटना में भी दोनों और से किए गए हमलों में दोनों पक्ष के लोग मारे गए। जब तक दोनों गुटों की ओर से समझौते की पहल नहीं की जाएगी, तब तक हमलों का सिलसिला जारी रहेगा और लोग मरते रहेंगे।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top