Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

त्रिपुराः TMC को झटका, 6 विधायक BJP में हुए शामिल

टीएमसी के सभी 6 विधायक राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए प्रत्याशी रामनाथ कोविंद के पक्ष में वोट डाले थे।

त्रिपुराः TMC को झटका, 6 विधायक BJP में हुए शामिल

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस से निकाले गए 6 बागी विधायकों ने सोमवार शाम अगरतला में केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और पार्टी महासचिव राम माधव की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हो गए।

ये सभी विधायक 17 जुलाई को हुए राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए उम्मीदवार रामनाथ कोविंद के पक्ष में वोट दिया था। जिसके बाद पार्टी अध्यक्ष ममता बनर्जी ने पार्टी लाइन से अलग जाके वोट करने के लिेए त्रिपुरा इकाई के छह विधायकों पार्टी से बर्खास्त कर दिया था।

इसे भी पढ़ें:-

हिंदुस्तान टाइम्स के अनुसार, असम सरकार में कैबिनेट मंत्री हिमंत बिस्व शर्मा ने बताया कि सुदीप रॉय बर्मन, आशीष कुमार साहा, दिबा चंद्र रांगखॉल, बिस्व बंधु सेन और प्राणजीत सिंह रॉय बीजेपी में शामिल हुए हैं।

उन्होंने बताया कि इनमें से एक विधायक दिलीप सरकार अभी बीमार है और उनके साथ रतनलाल नाथ भी बीजेपी में जल्द शामिल होंगे।

वहीं भारतीय जनता पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने नाम बताने की शर्त पर बतायाकि बीजेपी के नेतृत्व वाली पूर्वोत्तर डेमोक्रेटिक अलायंस के संयोजक हिमंत बिस्व शर्मा की कोशिशों का यह सब नतीजा है।

इसे भी पढ़ें:-

त्रिपुरा में बीजेपी बनी मुख्य विपक्षी पार्टी

6 टीएमसी विधायकों के भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने के साथ ही बीजेपी त्रिपुरा में मुख्य विपक्षी पार्टी बन गई है। क्योंकि माकपा शासित राज्य में बीजेपी कभी एक भी सीट नहीं जीतती थी। पार्टी के लिए ये खबर आने वाले दिनों में सुकून लेकर आएगा।

Next Story
Share it
Top