Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

5 हजार करोड़ के लोन घोटाले के बाद दिवालिया होगी ये प्रसिद्ध रेडीमेड कंपनी, अमिताभ रह चुके हैं ब्रैंड एंबेसडर

कंपनियों द्वारा बैंकों में घोटाले करने के मौसम में इस लिस्ट में एक और कंपनी का नाम जुड़ गया है। देश भर में रेडीमेड कंपनियों के लिए मशहूर कंपनी ने 5 हजार करोड़ का घोटाला करने के बाद बैंकों ने इसे दिवालिया घोषित करने की अर्जी दी है।

5 हजार करोड़ के लोन घोटाले के बाद दिवालिया होगी ये प्रसिद्ध रेडीमेड कंपनी, अमिताभ रह चुके हैं ब्रैंड एंबेसडर
X

कंपनियों द्वारा बैंकों में घोटाले करने के मौसम में इस लिस्ट में एक और कंपनी का नाम जुड़ गया है। देश भर में रेडीमेड कंपनियों के लिए मशहूर कंपनी ने 5 हजार करोड़ का घोटाला करने के बाद बैंकों ने इसे दिवालिया घोषित करने की अर्जी दी है। रीड ऐंड टेलर को कभी सुपरस्टार अमिताभ बच्चन ने इंडॉर्स किया हुआ था।

एस.कुमार्स हुई विलफुल डिफॉल्टर

रिड एंड टेलर ब्रांड से कपड़े बनाने वाली कंपनी के प्रमोटर नीतिन कासलीवाल को बैंकों ने विलफुल डिफॉल्टर घोषित कर दिया है। अब बैंक कंपनी को दिवालिया घोषित करने के लिए कोर्ट में चले गए हैं।

आईडीबीआई बैंक और एडेलवाइस असेट रिकंस्ट्रक्शन कंपनी ने एस. कुमार्स एवं रिड एंड टेलर को दिवालिया घोषित करने का कदम उठाते हुए कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।

यह भी पढ़ें- राष्ट्रीय जनप्रतिनिधि सम्मेलन में बोले पीएम मोदी, कहा- ज्यादा उम्र के DM सफलता में रुकावट

एनसीएलटी जल्द लेगा फैसला

आईडीबीआई और एडेलवाइस ने नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल को इस बारे में जल्द फैसला लेने के लिए कहा है। वहीं इन दोनों कंपनियों ने कोर्ट को अभय मनुधने को आईआरपी नियुक्त करने के लिए कहा है जो दोनों कंपनियों को दिवालिया घोषित करने की प्रक्रिया को देखेगा।

ये लोग होते हैं विलफुल डिफॉल्टर

विलफुल डिफॉल्टर वो लोग होते हैं जिनके पास लोन की रकम चुकाने की क्षमता तो होती है, लेकिन वो पैसा वापस नहीं करते हैं। यह लोग लोन की रकम को भी किसी और काम के लिए डायवर्ट कर देते हैं। जो लोग अपनी संपत्ति को बैंक के पास लोन लेने के लिए गिरवी रखते हैं, लेकिन उसे बैंक की जानकारी के बिना बेच देते हैं, उनको भी इसी श्रेणी में रखा जाता है।

(भाषा- इनपुट)

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story