Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कश्‍मीर: बर्फ के नीचे फंसे सभी 5 जवान सुरक्षित निकाले गए

बीते दिन कुपवाड़ा जिले में हिमस्खलन के दौरान 5 जवान बर्फ में फंस गए थे।

कश्‍मीर: बर्फ के नीचे फंसे सभी 5 जवान सुरक्षित निकाले गए
X
नई दिल्ली. जम्मू एवं कश्मीर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास गुरेज सेक्टर में हिमस्खलन के बाद अब राज्य के कुपवाड़ा सेक्टर में तेज बर्फबारी की खबर आई थी। बीते दिन राज्य के कुपवाड़ा जिले में हुए हिमस्खलन से सेना के एक पोस्ट को नुकसान पहुंचा था और इसमें 5 जवानों के फंसे होने की आशंका थी। लेकिन कश्मीर घाटी में नियंत्रण रेखा से लगे माछिल सेक्टर में बर्फ के नीचे फंसे सभी 5 जवानों बचा लिया गया है।
अधिकारियों ने बताया कि शनिवार की सुबह माछिल में सेना की एक चौकी की ओर जाने वाला बर्फीला मार्ग धंस गया था. इस वजह से पांच जवान अंदर फंस गए थे। तो वहीं दूसरी तरफ इस हादसे की सूचना मिलते ही सेना ने राहत और बचाव का कार्य शुरू कर दिया था।
बता दें कि कश्मीर में इस साल काफी बर्फबारी हुई है जिसके कारण मौसम विभाग राज्य में कई बार हिमस्खलन की चेतावनी जारी कर चुका है। एक अधिकारी के मुताबिक दूसरा हिमस्खलन भी गुरेज सेक्टर में ही शाम के वक्त हुआ। उसकी चपेट में एक गश्ती दल आ गया जो अपनी चौकी की तरफ जा रहा था।
बीते दिन गुरुवार जम्मू एवं कश्मीर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास गुरेज सेक्टर में हिमस्खलन के दौरान 15 जवानों की मौत हो गई थी। जिसके बाद अगले दिन सेना में बचाव कार्य के दौरान 4 जवानों को बर्फ से सही सलाम निकाल लिया। इस हिमस्खलन के दौरान वहां के 7 लोगों की भी बर्फ में दबने से मौत हो गई। दरअसल, सेना के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया था कि बांदीपुरा जिले में नियंत्रण रेखा के समीप गुरेज सेक्टर में गुरुवार शाम सेना का एक शिविर हिमस्खलन की चपेट आ गया, जिसमें कई सैनिक फंस गए थे।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story