Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

शर्मनाक ! 4 साल की मासूम के साथ क्लासमेट ने की घिनौनी हरकत, प्रिंसिपल ने छुपाया मामला

दिल्ली के रणहौला इलाके में बुधवार 5 दिसंबर को बच्ची ने स्कूल से लौटकर परिजनों से पेट दर्द की शिकायत की। परिजनों ने बच्ची को डॉक्टर को दिखाया। जांच में बच्ची के साथ यौन शोषण की बात सामने आई।

शर्मनाक ! 4 साल की मासूम के साथ क्लासमेट ने की घिनौनी हरकत, प्रिंसिपल ने छुपाया मामला

बच्चों के साथ यौन शोषण की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं। इस बार मामला दिल्ली के रणहौला इलाके का है जहां चार साल की बच्ची के साथ स्कूल में यौन शोषण की खबर सामने आई है। बच्ची के सहपाठी पर यौन शोषण का आरोप है। इस खबर से पूरे क्षेत्र में सन्नाटा पसरा हुआ है।

बाहरी दिल्ली के एक प्राइवेट स्कूल में चार साल की बच्ची के साथ स्कूल में गलत हरकत की गई है। घटना गुरुवार 6 दिसंबर की है जब बच्ची के साथ गलत हरकत के आरोप के साथ लोगों ने जमकर हंगामा किया। आरोप है कि स्कूल प्रशासन ने शिकायत के बावजूद भी कोई ऐक्शन नहीं लिया। साथ ही गुस्साए लोगों ने स्कूल में तोड़फोड़ भी की। मौके पर पुलिस पहुंची और हालात काबू किए गए।

बच्ची ने की पेट दर्द की शिकायत

आपको बता दें कि बुधवार 5 दिसंबर को बच्ची ने स्कूल से लौटकर परिजनों से पेट दर्द की शिकायत की। परिजनों ने बच्ची को डॉक्टर को दिखाया। जांच में बच्ची के साथ यौन शोषण की बात सामने आई। डॉक्टर ने बच्ची के साथ किसी तरह की जबरदस्ती और गंदी हरकत की पुष्टी की। यह सुनकर मां-बाप सन्न रह गए और पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई।

पुलिस ने पॉक्सो ऐक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया। बच्ची का मेडिकल कराने के बाद बाद परिजन घर आ गए। बच्ची की मां ने बच्ची से प्यार से पूछा कि स्कूल में क्या हुआ था, बच्ची रोते-रोते सारी आपबीती कह डाली। बच्ची का कहना है कि उसकी ही क्लास के लड़के ने उसके साथ कोई गंदी हरकत की थी।

फिर परिजनों ने रणहौला पुलिस स्टेशन पहुंचकर पॉक्सो ऐक्ट के सेक्शन 6 के तहत केस दर्ज करवाया। स्कूल प्रसाशन के पास पहुंचने पर परिजन निराश हुए। प्रिंसिपल ने मामा जानते हुए भी कोई एक्शन नहीं लिया। गुस्साए लोगों ने फिर स्कूल में जमकर हंगामा काटा और तोड़ फोड़ कर दी।

प्रिंसिपल की लापरवाही पर परिजनों ने की तोड़फोड़

स्कूल में करीब दो दर्जन से भी अधिक लोगों की भीड़ थी। लोगों ने स्कूल के अंदर घुसकर टेबल, कुर्सी, डेस्क और खिड़कियों को तोड़ डाला। हंगामे की खबर स्कूल प्रसाशन ने पुलिस को दी तो मौके पर पहुंची रणहौला थाना पुलिस ने लोगों को शांत कराने की कोशिश की, लेकिन लोगों का गुस्सा शांत नहीं हुआ और गुस्साए लोग स्कूल में तोड़फोड़ करते रहे। इसके बाद स्कूल में पुलिस ने लाठीचार्ज कर हालात काबू में किए गए। स्कूल में पुलिस फोर्स तैनात की गई है।

आपको बता दें कि लोगों का आरोप था कि स्कूल में पहले भी यौन शोषण की खबरें सामने आई हैं तब भी स्कूल प्रसाशन हाथ पर हाथ धरे बैठा रहा और कोई कार्यवायी नहीं की इस मामले से पहले भी स्कूल में 4 साल की बच्ची के साथ बुधवार स्कूल में गलत हरकत की गई थी लेकिन स्कूल प्रशासन ने कोई कार्यवाही नहीं की गई। परिजनों के शिकायत पर प्रिंसिपल ने बच्चे को बहला-फुसलाकर मामले को दबाने चाहा। ताकि स्कूल का नाम खराब न हो।

4 साल के बच्चे पर यौन शोषण का आरोप

वहीं देखा जाए तो बच्चों के साथ यौन शोषण की घटनाएं लगातार खतरनाक रूप लेती जा रही हैं। स्कूलों में बच्चों की सुरक्षा एक बड़ी चिंता का विषय है। अधिकतर ऐसी घटनाएं लगातार स्कूल से ही सामने आ रही है। वहीं इस मामले में यौन शोषण का आरोपी मात्र 4 साल का बच्चा ही है। बच्ची ने आरोप अपने क्लासमेट पर लगाया है जो चार साल का बच्चा है।

इसलिए यह मामला अपने आप में पेचिदा है क्योंकि पुलिस का कहना है कि सात साल से कम उम्र के बच्चों के खिलाफ कोई आपराधिक केस नहीं चलाया जा सकता है। ऐसे में इस मामले में भी एफआईआर रद्द हो सकती है। इसलिए परिजनों को आशंका है कि स्कूल में कोई व्यस्क व्यक्ति इस घिनौनी हरकत में शामिल हो सकता है। फिलहाल मामले की जांच चल रही है।

Next Story
Top