Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

हिजाब पहनकर स्कूल पहुंची लड़की को प्रिंसिपल ने बाहर निकाला

लड़की को हिजाब पहनने की वजह से एक्जाम देने से भी रोक दिया।

हिजाब पहनकर स्कूल पहुंची लड़की को प्रिंसिपल ने बाहर निकाला
लंदन. मुस्लिम महिलाओं के हिजाब को लेकर दुनिया भर में कोई न कोई खबर आती ही रहती हैं। ब्रिटेन के एक स्कूल ने हिजाब पहने एक मासूम को प्रतिबंध लगा दिया। लड़की को हिजाब पहनने की वजह से एक्जाम देने से भी रोक दिया गया।
ब्रिटेन में एक चार वर्षीय छात्रा पर स्कूल में प्रतिबंध लगा दिया। रोमन कैथोलिक स्कूल ने यह फैसला अपनी सख्त यूनिफार्म (एकसमान) नीति के तहत लिया है। हालांकि सोशल मीडिया में इसे लेकर बयानबाजी का दौर शुरू हो गया है। कुछ लोग इसे सही, कुछ गलत ठहरा रहे हैं। इंडिपेंडेंट की रिपोर्ट के मुताबिक मामला बर्मिंघम में हैंड्सवर्थ स्थित सेंट क्लेयर्स स्कूल का है। छात्रा ने बताया कि स्कूल स्टॉफ ने उससे कहा कि वह हिजाब पहनकर पढ़ाई नहीं कर सकती। स्कूल का कहना है कि उनकी सख्त एक समान नीति है। इसके तहत स्कॉर्फ या किसी भी प्रकार से सिर को नहीं ढका जा सकता है। स्कूल ने छात्रा के अभिभावकों से नीति का सम्मान करने को कहा है।
वहीं, छात्रा के पिता ने लेबर कैबिनेट मेंबर फॉर इक्वलिटीज बर्मिंघम सिटी काउंसिल वसीम जाफर से मामले में हस्तक्षेप की मांग की है। जाफर ने स्कूल की प्रिंसिपल को लिखा है कि हिजाब को लेकर छात्रा पर प्रतिबंध लगाना समानता के अधिकार के खिलाफ है।
हालांकि उनके कैबिनेट साथी माजिद मुहम्मद ने स्कूल के कदम का बचाव किया है। उन्होंने कहा कि सेंट क्लेयर्स एक धार्मिक स्कूल है। उसे किसी खास ड्रेस कोड को लागू करने का अधिकार है। जैसा कि मुस्लिमों के धार्मिक स्कूलों में लड़कियों को हिजाब पहनना जरूरी होता है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top