Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

रूस के मॉल में लगी भीषण आग, 37 लोगों की मौत, कई लापता

रविवार को साइबेरिया के केमेरोवा में शॉपिंग मॉल ज़िमयाया विष्णिया (शीतकालीन चेरी) में भीषण आग लगने से 37 लोग मारे गए। 200 से ज्यादा जानवरों के भी जलकर मारे जाने की सूचना है।

रूस के मॉल में लगी भीषण आग, 37 लोगों की मौत, कई लापता

रविवार को साइबेरिया के केमेरोवा में शॉपिंग मॉल ज़िमयाया विष्णिया (शीतकालीन चेरी) में भीषण आग लगने से 37 लोग मारे गए। आग चौथी मंजिल से शुरू हुई और लगभग 1600 वर्ग मीटर क्षेत्र में फैल गया। अभी तक यह पता नहीं है कि आग लगने की वजह क्या थी? फिलहाल रूसी अधिकारियों ने जांच शुरू कर दी है।

केमेरोव क्षेत्र के प्रथम डिप्टी गवर्नर व्लादिमीर चेरनोव के अनुसार, मॉल के अंदर सिमेमा हॉल में 13 लाशें पाई गई है। खबरों के मुताबिक पहले लोग खिड़कियों से बाहर कूदकर अपनी जान बचाने लगे, बाद में फायर ब्रिगेड के अधिकारियों ने सैकड़ों लोगो को बचाया।

69 लोग लापता

फायरफाइटिंग ऑपरेशन के हेडक्वार्टर के एक प्रवक्ता ने बताया पहले मिली जानकारी के मुताबिक 40 बच्चों सहित 69 लोग लापता हैं। इसके अलावा, 12 लोगों की मौत हो गई, जिनमें चार बच्चे और 42 अन्य घायल हो गए।

हालांकि, अग्निशामकों द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, 30 से ज्यादा लोग इस अग्निकांड में घायल हुए हैं और उन्हें अस्पताल ले जाया गया है।

200 जानवर भी मारे गए

ज़िन्याया विश्वासी मॉल 2013 में कुल मिलाकर 23,000 वर्ग मीटर के क्षेत्र स्तिथ है। इसमें 250 कारों, शॉपिंग सेंटर, एक गेंदबाजी क्लब, बच्चों के केंद्र, एक सिनेमा और एक पालतू चिड़ियाघर के लिए पार्किंग है। इस चिड़ियाघर के 200 से ज्यादा जानवरों के भी जलकर मारे जाने की सूचना है।

Next Story
Top