Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

33 हजार ALTO K-10 कारें वापस लेगी मारूति सुजुकी इंडिया

मंगलवार को बाजार से अपनी छोटी कार आल्टो 800 और आल्टो के10 की 33,098 इकाइयां वापस लेने की घोषणा की है।

33 हजार ALTO K-10 कारें वापस लेगी मारूति सुजुकी इंडिया

नई दिल्ली.मारुति सुजुकी इंडिया ने मंगलवार को बाजार से अपनी छोटी कार आल्टो 800 और आल्टो के10 की 33,098 इकाइयां वापस लेने की घोषणा की है। यह कदम इन वाहनों के दाईं ओर के दरवाजों में लॉक हैंडल में गड़बड़ी को ठीक करने के लिए कंपनी यह कदम उठा रही है।

बाजार में लगातार दूसरे दिन गिरावट, सेंसेक्स 135 पॉइंट गिरकर बंद

इन कारों का विनिर्माण 8 दिसंबर, 2014 से 18 फरवरी, 2015 के दौरान हुआ है। कंपनी ने बयान में कहा कि वह सावधानी के लिए आल्टो 800 की 19,780 तथा आल्टो के10 की 13,318 इकाइयों के दाहिनी ओर के ‘ लैच असेंबली’ के निरीक्षण व उसे बदलने के लिए यह कदम उठा रही है। कंपनी ने कहा कि उपभोक्ताओं की दृष्टि से उस स्थिति में चिंता की कोई बात नहीं है जबकि राइट हैंड साइड डोर पूरी तरह बंद है। यदि दरवाजा आधा बंद है, तो अंदर से दबाव देने पर यह खुल सकता है।

सत्यम घोटाला: 9 अप्रैल को आएगा बड़ा फैसला

कंपनी ने कहा कि यह अपवाद की स्थिति है, लेकिन उपभोक्ताओं की सुरक्षा के लिए उसने डोर लैच असेंबली को बदलने का फैसला किया है। मारूति सुजुकी के डीलर सभी प्रभावित वाहनों के मालिकों से संपर्क करेंगे। डीलर की वर्कशाप में टेक्निशियन जांच करेंगे और जरूरी होने पर मुफ्त में उसे बदलेंगे। इससे पहले पिछले साल दिसंबर में मारच्च्ति ने मध्यम आकार की सेडान सियाज की 3,796 इकाइयों को बाजार से खराब क्लच को बदलने के लिए वापस लिया था।

नीचे की स्लाइड्स में जानिए, होंडा की 4 हजार कारें डैमेज -

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Share it
Top