Breaking News
अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने तालिबान के साथ शर्तें रखते हुए युद्धविराम की घोषणा, तालिबान का अभी तक कोई रिस्पांस नहींमौसम विभाग अलर्ट: अगले तीन घंटों में यूपी के 11 जिलों बारिश की संभावनापाक आर्मी को गले लगाने पर सिद्धू की मुश्किल बढ़ीदिल्ली समेत एनसीआर में मौसम हुआ सुहाना, कई इलाकों में झमाझम बारिशअंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की कमर टूटी, लंदन पुलिस को मिली बड़ी कामयाबीरेड अलर्ट : केरल में बाढ़ से अबतक 357 लोगों की मौत, NDRF का अब तक का सबसे बड़ा अभियान जारीअटल बिहारी वाजपेयीः अस्थियों को समेटनें पहुंची बेटी, हरिद्वार विसर्जित होंगी अटल जी की अस्थियांआज हरिद्वार में होगा अटल बिहारी वाजपेयी का अस्थि विसर्जन, पीएम और शाह भी रहेंगे मौजूद
Top

निजता का अधिकार: मुख्य चुनाव आयुक्त ने कहा- 32 करोड़ आधार कार्ड को जोड़ा वोटर आईडी से

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Mar 10 2018 8:19PM IST
निजता का अधिकार: मुख्य चुनाव आयुक्त ने कहा- 32 करोड़ आधार कार्ड को जोड़ा वोटर आईडी से

मुख्य चुनाव आयुक्त ओ पी रावत ने कहा कि 32 करोड़ आधार संख्याओं को मतदाता पहचानपत्रों से जोड़ दिया गया है। रावत ने कहा, उच्चतम न्यायालय से मंजूरी मिलने के बाद और 54.5 करोड़ आधार नंबर को मतदाता पहचान पत्र से जोड़ दिया जाएगा।

यह पूछे जाने पर कि और 54.5 करोड़ आधार नंबर को जोड़ने में कितना समय लगेगा, रावत ने कहा, हमने 32 करोड़ आधार नंबर को केवल तीन महीने में जोड़ने का काम किया गया है।

इसे भी पढ़ें- GST कांउसिल मीटिंग: वित्त मंत्री अरूण जेटली ने टैक्स और ई-वे बिल पर लिया ये बड़ा फैसला

कर्नाटक स्थित मैथ्यू थॉमस ने आधार कानून की संवैधानिक वैधता को चुनौती देते हुए गत नवम्बर में उच्चतम न्यायालय में अर्जी दायर की थी और दावा किया था कि यह निजता के अधिकार का उल्लंघन है तथा बायोमेट्रिक प्रणाली सही तरीके से काम नहीं कर रही है।

ईवीएम से छेड़छाड़ के आरोपों को लेकर एक सवाल पर रावत ने कहा कि आयोग विश्वसनीय शिकायतों पर गंभीरता से विचार करेगा और उसका समाधान करेगा।

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
32 million aadhaar card linked from voter id says ece

-Tags:#CEC#OP Rawat#voter ID#Aadhaar News#Supreme Court
mansoon
mansoon

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo