Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सिंगापुर: ट्रंप-किम की ऐतिहासिक मुलाकात की कवरेज के लिए जुटे 3000 पत्रकार

दोनों नेता बहुत दिलचस्प शख्सियत हैं और दोनों मर्जी के मुताबिक बोलते हैं जिससे यह टेलीविजन कवरेज के लिए बहुत अच्छी सामग्री बन जाती है।

सिंगापुर: ट्रंप-किम की ऐतिहासिक मुलाकात की कवरेज के लिए जुटे 3000 पत्रकार
X

दुनिया की दो दमदार हस्तियों अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन के बीच अब से कुछ ही देर में शुरू ऐतिहासिक बैठक शुरू होने वाली है।

सिंगापुर में बैठक के लिए किम जोंग उन का काफिला होटल से सेंटोसा आइलैंड रिसॉर्ट के लिए रवाना हो गया है। इसी आइलैंड पर उत्तरी कोरियाई नेता और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की मुलाकात होगी।

इस बैठक को कवर करने के लिए होने वाली पहली दुनियाभर से करीब तीन हजार अंतरराष्ट्रीय पत्रकार जुटे हैं। इस एशियाई घटनाक्रम के लिए पत्रकारों का सबसे बड़ा जमावड़ा जुटा है।

इनकी संख्या दोनों कोरिया के बीच अप्रैल में हुई शिखर बैठक को कवर करने आये पत्रकारों की संख्या से भी कहीं ज्यादा है।

ताइवान की ईस्टर्न ब्राडकास्टिंग कंपनी लि. के पीटर वांग ने कहा कि दोनों नेता बहुत दिलचस्प शख्सियत हैं और अपनी मर्जी के मुताबिक बोलते हैं जिससे यह टेलीविजन कवरेज के लिए बहुत अच्छी सामग्री बन जाती है।

वांग ने कहा कि कल की शिखर बैठक का सफलतापूर्वक सम्पन्न होना प्रशांत क्षेत्र के लिए अच्छा होगा। यह दोनों कोरिया के साथ साथ अमेरिका एवं उत्तर कोरिया के बीच तनाव को दूर करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी। के के न्यूज का मुख्यालय सोल में है।

के के न्यूज के प्रबंध सम्पादक ओलिवर होथम ने कहा कि किम ने अब उदार छवि बनानी शुरू की है। किम चाहते हैं कि परमाणु कार्यक्रम समाप्त करने के बदले में उत्तर कोरिया से अमेरिकी प्रतिबंध उठाये जाएं तथा आर्थिक विकास सहयोग मुहैया कराया जाए।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story