Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

कश्मीर हिंसा में 300 से ज्यादा सरकारी कर्मचारियों का नाम, होगी छुट्टी

कश्मीर में पिछले 91 दिनों से अशांति का माहौल है।

कश्मीर हिंसा में 300 से ज्यादा सरकारी कर्मचारियों का नाम, होगी छुट्टी
नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर में हालात जस के तस बने हुए हैं। कश्मीर में पिछले 91 दिनों से अशांति का माहौल है। लेकिन वहां पर शांति का कोई नामों निशान नहीं है। ऐसे में जम्मू-कश्मीर सरकार एक कड़ा कदम उठाने जा रही है। बता दें कि राज्य सरकार ने ऐसे सरकारी कर्मचारियों की लिस्ट बनाई है। जिन्होंने कश्मीर हिंसा में भाग लिया था या ले रहे हैं। खबर है कि इस लिस्ट में 300 से ज्यादा कर्मचारियों का नाम है। जिनपर सरकार जल्द कार्रवाई करने के मूड में है।
कैच न्यूज के मुताबिक, 9 जुलाई को सुरक्षाबलों द्वारा हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी को मार गिराए जाने के बाद से ही घाटी में अशांति का माहौल है। जम्मू कश्मीर सरकार ने ऐसे सरकारी कर्मचारियों की लिस्ट बना ली है, जिन्होंने कथित तौर पर जम्मू-कश्मीर में आजादी आंदोलन में भाग लिया। अब उनके खिलाफ सार्वजनिक सुरक्षा अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया जा रहा है।
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कश्मीर में पिछले 92 दिन से चले आ रहे तनाव के बीच अब तक राज्य सरकार ने 310 लोगों के खिलाफ पीएसए के तहत मुकदमें दर्ज किए हैं, इनमें ज्यादातर युवा हैं। तो वही इन आरोपी कर्मचारियों की सूची सुरक्षा एजेंसियों की मदद से बनाई गई है और संबंधित जिलों के उपायुक्तों को भेज दी गई है, वे इनके खिलाफ कार्रवाई करेंगे।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Top