Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

इस नन्ही बच्ची ने साढ़े तीन घंटे में किया कुछ ऐसा, जिससे यह हो गई फेमस

3 साल की बच्ची 3 घंटे और 30 मिनट में 1111 तीर निशाने पर लगा सकती है। ये सुनकर शायद आप भी चौंक जाएंगे। आइए जानते हैं एक ऐसी ही बच्ची के बारे में जिसके कारनामे से आप हैरान रह जायेंगे।

इस नन्ही बच्ची ने साढ़े तीन घंटे में किया कुछ ऐसा, जिससे यह हो गई फेमस

एक घंटे में आप कितने तीर चला सकते हैं। अच्छा यह बताइए एक तीन साल की बच्ची बिना रुके साढ़े तीन घंटे घंटे में एक हजार एक सौ ग्यारह तीर चला सकती है? हैरान हो गए न पढ़ कर। विश्वास नहीं हो रहा।

आइए जानते हैं एक ऐसी ही बच्ची के बारे में जिसके कारनामे से आप हैरान रह जायेंगे। उसके तीन चलाने की गति से आप चकित रह जायेंगे। आखिर यह कितनी तेज तीर दागती है।
संजना तीन साल की छोटी सी बच्ची है। अपनी कलाकारी से बड़े-बड़े को सोचने पर हैरान कर दे। साढ़े तीन घंटे में 1111 तीर चला देती है। संजना की इस प्रतिभा से सब चकित हैं।
संजना के कोच बताते हैं कि संजना को जब उसके माता-पिता उनके पास लेकर आए तो मुझे अचानक यह एहसास हुआ इस बच्ची में जरूर कुछ अलग है।
संजना एलकेजी की छात्रा है। उससे पूछने पर पता चला है कि तीरंदाजी से उसे बेहद प्यार है।
वह बोलती है कि मैं थकती नहीं हूं। इतने तीर चलाने के बाद भी दर्द नहीं हो रहा। मेरा सपना है कि मैं ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतूं। उसे चाहने वाले भी बोलते हैं कि उसकी प्रतिभा उसे गोल्ड जिता देंगे।
कोच हुसैनी ने बताया कि वह तीर चलाने के दौरान हर घंटे पर पांच मिनट का ब्रेक लेती है। दूसरे घंटे के दौरान वह थकी-थकी दिख रही थी। मैंने उसे छोड़ देने के लिए कहा।
उसने बड़ी ही ढृढ़ता से मना कर दिया। कोच ने कहा कि उसकी क्षमता और लगन ही उसे इतनी छोटी उम्र में यह मुकाम हासिल किया है। इसमें कोई शक नहीं कि वह ओलंपिक खिलाड़ी बन सकती है। केंद्र और राज्य सरकार को संजना को बेहतर सुविधा देनी चाहिए।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top