Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पाकिस्तान: बलूचिस्तान में सुरक्षाबलों पर 3 आत्मघाती हमले, 8 पुलिसकर्मियों की मौत

आईएसपीआर ने बताया कि आत्मघाती हमलावर ने क्वेटा के एयरपोर्ट रोड पर एक पुलिस वैन पर हमला किया।

पाकिस्तान: बलूचिस्तान में सुरक्षाबलों पर 3 आत्मघाती हमले, 8  पुलिसकर्मियों की मौत
X

पाकिस्तान के अशांत दक्षिण-पश्चिमी बलूचिस्तान प्रांत में सुरक्षाबलों को निशाना बनाकर एक घंटे के भीतर हुए अलग-अलग तीन आत्मघाती हमले में आज कम से कम आठ पुलिसकर्मियों की मौत हो गई और अन्य 23 घायल हो गए।

एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने राहत और बचाव अधिकारियों के हवाले से बताया किया कि प्रांतीय राजधानी क्वेटा में एयरपोर्ट रोड पर एक पुलिस ट्रक के निकट एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ा लिया।

इस हमले में आठ सुरक्षा कर्मियों की मौत हो गई और 15 अन्य घायल हो गए। बलूचिस्तान पुलिस प्रमुख मोअजम्म जाह अंसारी ने बतायाकि यह एक आत्मघाती हमला है। इस हमले से आधे घंटे पहले दो आत्मघाती हमलावरों ने क्वेटा के बाहरी इलाके में फ्रंटियर कॉर्प्स की जांच चौकी पर हमला किया।

इसे भी पढ़ें- पीएम की यात्रा से पहले चीन को झटका, BRI पर भारत ने नहीं दिया समर्थन

पाकिस्तानी सेना की मीडिया विंग इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने बताया कि मियां गुंडु में पहले हमले में दो आत्मघाती हमलावरों ने प्रांतीय राजधानी क्वेटा के बाहरी क्षेत्र में स्थित फ्रंटियर कॉर्प्स (एफसी) की जांच चौकी पर हमला किया।

आईएसपीआर ने बताया कि एफसी सैनिकों ने तेजी से कार्रवाई करते हुए गोलीबारी में दो आत्मघाती हमलावरों को मार गिराया। इस हमले में आठ सुरक्षाकर्मी घायल हो गए।

नागरिक रक्षा के महानिदेशक असलम तारीन ने मीडिया को बताया कि यह हमला आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों को निशाना बनाकर किया था लेकिन एफसी की त्वरित कार्रवाई से कोई हताहत नहीं हुआ।

इसे भी पढ़ें- आतंकवाद को किसी भी तरह का समर्थन बर्दाश्त नहीं: सीतारमण

उन्होंने बताया कि इसमें एक आत्मघाती हमलावर को तुरंत मार गिराया गया जबकि दूसरा गोली लगने से पहले बम विस्फोट करने में सफल हो गया।

आईएसपीआर ने बताया कि तीसरे आत्मघाती हमलावर ने क्वेटा के एयरपोर्ट रोड पर एक पुलिस वैन पर हमला किया। इस हमले में पांच पुलिसकर्मियों की मौत हो गई, जबकि सात अन्य घायल हो गए। घायलों और मृतकों को स्थानीय अस्पताल भेजा गया है।

सुरक्षा बलों ने इस इलाके की घेराबंदी करके आतंकियों को पकड़ने के लिए तलाश अभियान शुरू कर दी। अभी तक इस हमले की जिम्मेदारी किसी संगठन ने नहीं ली है लेकिन तालिबानी आतंकवादी और बलोच राष्ट्रवादी इस इलाके में प्राय सुरक्षाबलों को निशाना बनाकर हमले करते रहते हैं।

इनपुट- भाषा

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story