Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

देश-विदेश से जुड़ी 10 बड़ी खबरें- पढ़ें सिर्फ एक क्लिक में, जानें दिनभर क्या-क्या हुआ

पेपर लीक मामले में सीबीएसई के 10वीं की गणित और कक्षा 12वीं की अर्थशास्त्र की पुन: परीक्षा से लेकर पश्चिम बंगाल की हिंसा तक, पढ़िए आज दिनभर से जुड़ी ऐसी 10 बड़ी खबरों के बारे में।

देश-विदेश से जुड़ी 10 बड़ी खबरें- पढ़ें सिर्फ एक क्लिक में, जानें दिनभर क्या-क्या हुआ
X

पेपर लीक मामले में सीबीएसई के 10वीं की गणित और कक्षा 12वीं की अर्थशास्त्र की पुन: परीक्षा से लेकर पश्चिम बंगाल की हिंसा तक, पढ़िए आज दिनभर से जुड़ी ऐसी 10 बड़ी खबरों के बारे में...

दिल्ली सीबीएसई पुन: परीक्षा

नयी दिल्ली, पेपर लीक का दावा करने वाली खबरों के बीच सीबीएसई ने आज घोषणा की है कि कक्षा 10वीं की गणित की परीक्षा और कक्षा 12वीं की अर्थशास्त्र की परीक्षा दोबारा ली जाएगी।

प. बंगाल रिपोर्ट

नयी दिल्ली, केंद्र सरकार ने पश्चिम बंगाल में पिछले दो दिन में रामनवमी जुलूस के दौरान हुई आगजनी और हिंसा की घटनाओं पर प्रदेश सरकार से रिपोर्ट मांगी और स्थिति से निपटने के लिए सहायता की पेशकश भी की है।

ईडी नीरव गिरफ्तार

मुंबई, नयी दिल्ली, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 12 हजार करोड़ रुपये से अधिक के पीएनबी बैंक घोटाले की धन शोधन जांच के संबंध में हीरा व्यापारी नीरव मोदी की एक फर्म के उपाध्यक्ष और उसके ‘‘करीबी' सहयोगी को गिरफ्तार किया है।

मछुआरे पाक

अहमदाबाद, पाकिस्तान समुद्री सुरक्षा एजेंसी (पीएमएसए) ने अरब सागर में गुजरात से करीब 24 भारतीय मछुआरों को आज पकड़ा।

आईपीएल प्रतिबंध

नयी दिल्ली, क्रिकेट आस्ट्रेलिया के प्रतिबंध के बाद बीसीसीआई ने दक्षिण अफ्रीका में गेंद से छेड़खानी के मामले में दागी स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर के इस साल इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने पर प्रतिबंध लगा दिया है।

छेड़खानी प्रतिबंध

सिडनी, क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका में गेंद से छेड़खानी प्रकरण के मद्देनजर स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर पर एक साल का प्रतिबंध लगा दिया जिससे वे इस साल आईपीएल से बाहर हो गए जबकि कैमरन बेनक्रोफ्ट पर नौ महीने का प्रतिबंध लगाया गया है।

सेबी- कोटक समिति

मुंबई, भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) ने कंपनियों में कामकाज के संचालन (कॉरपोरेट गवर्नेंस) पर उदय कोटक समिति की सिफारिशें आंशिक रूप से स्वीकार कर ली हैं। नियामक ने इसके साथ ही म्यूचुअल फंड योजनाओं पर लिए जाने वाले अतिरिक्त खर्च को भी घटा दिया है।

शेयर बाजार

मुंबई, वित्त वर्ष 2017-18 के आखिरी कारोबारी सत्र में बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स आज 206 अंक टूटकर 32,969 अंक पर बंद हुआ। वित्तीय वर्ष की समाप्ति पर सेंसेक्स ने 11.30 प्रतिशत का लाभ दर्ज किया है।

रूस पुतिन ट्रंप

मॉस्को, क्रेमलिन ने आज कहा कि जासूसी विवाद को लेकर पश्चिमी देशों द्वारा बड़े पैमाने पर रूसी राजनयिकों को निष्कासित किये जाने के बावजूद राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन अपने अमेरिकी समकक्ष डोनाल्ड ट्रंप के साथ बातचीत के लिए तैयार हैं।

चीन किम दौरा

बीजिंग, उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ शिखर सम्मेलन से ठीक पहले चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग से गोपनीय तरीके से मुलाकात की और उनसे कहा कि वह परमाणु निरस्त्रीकरण को लेकर प्रतिबद्ध हैं।

संसद अवकाश लोसरास

नयी दिल्ली, महावीर जयंती और गुड फ्राइडे के कारण संसद के दोनों सदनों में गुरूवार और शुक्रवार को अवकाश रहेगा और उनकी अगली बैठक अब सोमवार को होगी। गुरूवार, 29 मार्च को महावीर जयंती और शुक्रवार, 30 मार्च को गुड फ्राइडे है।

संसद नायडू

नयी दिल्ली, संसद की कार्यवाही नहीं चलने से चिंतित, राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू ने आज सांसदों से आग्रह किया कि वे "राजनीति के स्तर" में गिरावट नहीं लायें तथा खुद को अधिक मर्यादित तरीके से व्यवस्थित करते हुए नयी शुरुआत करें। (भाषा)

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story