Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

देश-विदेश से जुड़ी 10 बड़ी खबरें- पढ़ें सिर्फ एक क्लिक में, जानें दिनभर क्या-क्या हुआ

कर्नाटक विधानसभा के चुनाव की तारीखों के ऐलान से लेकर पश्चिम बंगाल में रामनवमी के जुलूस को लेकर दो समूहों के बीच हिंसा तक, पढ़िए आज दिनभर से जुड़ी ऐसी 10 बड़ी खबरों के बारे में।

देश-विदेश से जुड़ी 10 बड़ी खबरें- पढ़ें सिर्फ एक क्लिक में, जानें दिनभर क्या-क्या हुआ
X

कर्नाटक विधानसभा के चुनाव की तारीखों के ऐलान से लेकर पश्चिम बंगाल में रामनवमी के जुलूस को लेकर दो समूहों के बीच हिंसा तक, पढ़िए आज दिनभर से जुड़ी ऐसी 10 बड़ी खबरों के बारे में...

कर्नाटक चुनाव

नयी दिल्ली, मुख्य चुनाव आयुक्त ओ पी रावत ने आज ऐलान किया कि कर्नाटक विधानसभा के चुनाव 12 मई को कराए जाएंगे और वोटों की गिनती 15 मई को होगी।

सुप्रीम कोर्ट खाप पंचायत

नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने स्वेच्छा से अंतर-जातीय और अंतर-आस्था विवाह करने वाले वयस्कों के मामले में खाप पंचायत जैसे गैरकानूनी समूहों के दखल को पूरी तरह गैरकानूनी करार देते हुये इन पर पाबंदी लगा दी।

बंगाल रानीगंज रामनवमी

रानीगंज (पश्चिम बंगाल), रामनवमी के जुलूस को लेकर दो समूहों के बीच संघर्ष होने के एक दिन बाद बर्द्धमान पश्चिम जिले के रानीगंज इलाके में आज भारी पुलिस बल तैनात किया गया। हिंसक संघर्ष में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और दो पुलिस अधिकारी जख्मी हो गए थे।

कर्नाटक शाह

दावणगेरे (कर्नाटक), भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने आज कर्नाटक की सिद्दारमैया सरकार पर आरोप लगाया कि वह हिंदुओं को बांटने की कोशिश कर रही है और देश में ‘‘सबसे भ्रष्ट' सरकारों में शामिल है।

दलाई लामा

अम्मान, तिब्बती आध्यात्मिक गुरू दलाई लामा ने भविष्य की पीढ़ियों की खुशहाली के लिए 'शांति और संपूर्ण शिक्षा' को जरूरी करार देते हुए कहा है कि पिछली सदी में दुनिया ने कई उपलब्धियां हासिल कीं लेकिन उसे हिंसा की शताब्दी ही कहा जाएगा।

चीन किम यात्रा

बीजिंग, चीन में इस बात की अटकलें जोरों पर हैं कि उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग-उन ने अचानक से देश की यात्रा की। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, ऐसा माना जा रहा है कि एक विशेष ट्रेन से उत्तर कोरियाई नेता यहां पहुंचे।

खेल निशानेबाजी जूनियर

सिडनी, मनु भाखर और अनमोल की जोड़ी ने आज यहां दस मीटर एयर पिस्टल मिश्रित स्पर्धा में क्वालीफिकेशन में विश्व रिकार्ड के साथ सोने का तमगा जीता जो भारत का आईएसएसएफ जूनियर विश्व कप निशानेबाजी में सातवां स्वर्ण पदक है।

खेल विलिस कोहली

लंदन, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान बाब विलिस का मानना है कि विराट कोहली को काउंटी क्रिकेट खेलने की अनुमति देना मूर्खतापूर्ण होगा ।

वोडाफोन आइडिया विलय

नयी दिल्ली, निजी क्षेत्र की दूरसंचार कंपनियों, वोडाफोन और आइडिया सेल्युलर की विलय योजना "मंजूरी के अंतिम चरण में है"। विलय के बाद यह देश की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी होगी। दूरसंचार सचिव अरुणा सुंदरराजन ने आज यह जानकारी दी।

जीएसटी संग्रह

नयी दिल्ली, फरवरी में लगातार दूसरे महीने माल एवं सेवा कर (जीएसटी) संग्रह में गिरावट आई है। फरवरी में जीएसटी संग्रह घटकर 85,174 करोड़ रुपये पर आ गया। सिर्फ 69 प्रतिशत करदाताओं ने इस दौरान रिटर्न दाखिल किया। (भाषा)

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story