Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

देश-विदेश से जुड़ी 10 बड़ी खबरें- पढ़ें सिर्फ एक क्लिक में, जानें दिनभर क्या-क्या हुआ

सुप्रीम कोर्ट की संवैधानिक पीठ के बहुविवाह और निकाह हलाला वाली याचिका पर विचार से लेकर कांग्रेस-भाजपा के ऐप विवाद तक, पढ़िए आज दिनभर से जुड़ी ऐसी 10 बड़ी खबरों के बारे में।

देश-विदेश से जुड़ी 10 बड़ी खबरें- पढ़ें सिर्फ एक क्लिक में, जानें दिनभर क्या-क्या हुआ
X

सुप्रीम कोर्ट की संवैधानिक पीठ के बहुविवाह और निकाह हलाला वाली याचिका पर विचार से लेकर कांग्रेस-भाजपा के ऐप विवाद तक, पढ़िए आज दिनभर से जुड़ी ऐसी 10 बड़ी खबरों के बारे में...

बहुविवाह सुप्रीम कोर्ट

नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने आज कहा कि मुस्लिम समुदाय में प्रचलित बहुविवाह और निकाह हलाला की प्रथा की संवैधानिक वैधता को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर संविधान पीठ विचार करेगी।

माकपा अविश्वास प्रस्ताव

नयी दिल्ली, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने भी मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस लोकसभा महासचिव को भेज दिया है।

राहुल मोदी ऐप

नयी दिल्ली, कांग्रेस और भाजपा के बीच डाटा साझा करने के मुद्दे पर वाकयुद्ध जारी रहने के बीच राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को ‘‘बिग बॉस करार दिया।

उप्र मायावती

लखनऊ, भाजपा और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार पर ‘‘मुँह में राम, बगल में छुरी' की कहावत को चरितार्थ करने का आरोप लगाते हुए बसपा सुप्रीमो मायावती ने आज दावा किया कि ‘वह बाबा साहेब का नाम तो लेते हैं, लेकिन उनके समाज के लोगों को प्रत्येक स्तर पर पीछे ढकेलने, उनका उत्पीड़न करने का पूरा प्रयास करते हैं।'

कर्नाटक शाह

बेंगलूर, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने टुमकुरू के सिद्धगंगा मठ में आज लिंगायत समुदाय के संत श्री शिवकुमार स्वामी से मिलकर उनका आशीर्वाद प्राप्त किया और कर्नाटक के दो दिवसीय दौरे की शुरुआत की।

चीन भारत डोकलाम

बीजिंग, भारतीय राजदूत की ओर से डोकलाम गतिरोध के लिए चीन को जिम्मेदार ठहराए जाने के बाद चीन ने आज इस बात पर जोर दिया कि डोकलाम उसका हिस्सा है साथ ही भारत को पिछले वर्ष हुए गतिरोध से सबक लेना चाहिए।

पाक आसिफ राजनयिक

इस्लामाबाद, पाकिस्तान और भारत नयी दिल्ली में पाकिस्तानी राजयनिकों के कथित उत्पीड़न के मुद्दों को लेकर बातचीत कर रहे हैं।

खेल डेविस युकी

नयी दिल्ली, भारत के शीर्ष रैंकिंग के खिलाड़ी युकी भांबरी पेट संबंधी बीमारी के कारण चीन के खिलाफ होने वाले डेविस कप मुकाबले से हट गये हैं।

खेल आईपीएल स्मिथ लीड कप्तानी

नयी दिल्ली, आस्ट्रेलियाई क्रिकेट को झकझोरने वाले गेंद से छेड़खानी मामले के कारण स्टीव स्मिथ ने आज राजस्थान रायल्स की कप्तानी छोड़ दी और उनकी जगह भारतीय टेस्ट उप कप्तान अजिंक्य रहाणे इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सत्र में इस फ्रेंचाइजी की अगुवाई करेंगे।

वित्त मंत्रालय अर्थव्यवस्था

नयी दिल्ली, वित्त मंत्रालय ने आज कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था 2025 तक दोगुना होकर 5,000 अरब डॉलर यानी 325,00,000 करोड़ रुपये पर पहुंच जाने के रास्ते पर आगे बढ़ रही है।

शेयर बंद

मुंबई, शेयर बाजार में आज दो कारोबारी सत्रों की गिरावट के बाद निम्नस्तर पर लिवाली से रौनक लौटी। (भाषा)

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story