Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कश्मीर में घुसे 250 आतंकी, सभी राज्यों में अलर्ट जारी

सर्जिकल स्ट्राइक्स के बाद पाकिस्तान स्थित आतंकी समूह उक्त स्थानों को निशाना बना सकते हैं।

कश्मीर में घुसे 250 आतंकी, सभी राज्यों में अलर्ट जारी
X
नई दिल्ली. पाकिस्तान के साथ जारी तनाव के बीच भारत में लगातार आतंकी हमले का खतरा मंडरा रहा है। त्योहारों के इस मौसम के मद्देनजर राजधानी दिल्ली समेत सभी राज्यों से अतिरिक्त सतर्कता बरतने को कहा गया है। लेकिन, गृह मंत्रालय से जो खबर मिल रही है वह चौंकानेवाली है। गृह मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक, खतरनाक आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन और लश्कर-ए-तैयबा के करीब 250 से भी ज्यादा आतंकी सीमापार से दाखिल हो चुके हैं। ये सभी आतंकी गुलाम कश्मीर में की गई सर्जिकल स्ट्राइक से पहले ही कश्मीर में घुसपैठ कर चुके हैं।
केंद्र को आशंका है कि आतंकी और विध्वंसकारी ताकतें त्योहार के इस मौके का फायदा शांति भंग करने या सांप्रदायिक तनाव पैदा करने के लिए उठा सकते हैं। खुफिया जानकारी के आधार पर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने देशव्यापी एडवाइजरी जारी की है। इसमें सभी राज्यों से आतंकियों के संभावित हमले को नाकाम करने के उद्देश्य से भीड़भाड़ वाले इलाकों जैसे बाजारों, रेलवे स्टेशनों, बस अड्डों और धार्मिक स्थलों पर अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात करने के लिए कहा गया है।
आतंकी समूह उक्त स्थानों को निशाना बना सकते हैं
खुफिया जानकारी के मुताबिक, गुलाम कश्मीर में भारतीय सेना द्वारा की गई सर्जिकल स्ट्राइक्स के बाद पाकिस्तान स्थित आतंकी समूह उक्त स्थानों को निशाना बना सकते हैं। गृह मंत्रालय ने दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई, बेंगलुरु और हैदराबाद जैसे बड़े शहरों की पुलिस से दशहरे, दुर्गा पूजा और मोहर्रम पर विशेष रूप से सतर्कता बरतने को कहा है। इन त्योहारों पर मस्जिदों, दरगाहों और मूर्ति स्थापना वाले स्थलों के नजदीक उकसावेपूर्ण नारों से भी सतर्क रहने के लिए कहा गया है। केंद्र का मानना है कि विवादित स्थलों, गैर-पारंपरिक रास्तों से जुलूस, जबरन चंदा वसूली और छेड़छाड़ की घटनाओं से अक्सर सांप्रदायिक तनाव पैदा होता है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story