Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

वेल्लोर: IT ने जब्त किए 24 करोड़, ज्यादातर नए नोट

ये 24 करोड़ दो दिन पहले चेन्नई में पकड़े गए 106 करोड़ रुपये की बरामदगी को मिलाकर है।

वेल्लोर: IT ने जब्त किए 24 करोड़, ज्यादातर नए नोट
नई दिल्ली. देश में नोटबंदी के बाद से हर दिन छापेमारी कर करोड़ों रुपया बरामद किया जा रहा हैं। अब इनकम टैक्स अधिकारियों ने तमिलनाडु के वेल्लोर में छापेमारी कर 24 करोड़ रुपये पकड़े हैं। बता दें कि इसमें 2000 के नए नोट हैं। आइटी विभाग अब इस मामले में सीबीआइ और ईडी से मदद ले रहा है। सवाल ये है कि आखिर इतनी बड़ी मात्रा में यह रकम कहां से आई है।
समाचार एजेंसी एएनआइ की खबर के मुताबिक, 24 करोड़ रुपए 2000 रुपए के नए नोटों के रूप में एक कार से जब्त किए गए हैं। गाड़ी में रखे 12 डिब्बों में से हर डिब्बे में 2 करोड़ रुपए मिले हैं। चेन्नै में छापेमारी में मिले सुरागों के आधार पर आयकर विभाग ने कार्रवाई की। ये 24 करोड़ दो दिन पहले चेन्नई में पकड़े गए 106 करोड़ रुपये की बरामदगी की ही अगली कड़ी है।
इससे पहले शुक्रवार को तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में की गई छापेमारी से विभाग को 10 करोड़ रुपये के नए नोट, 127 किलो सोने सहित कुल 142 करोड़ रुपये की अघोषित संपत्ति का बड़ा खजाना हाथ लगा था। जिन ठिकानों पर छापे मारे गए वे उद्योगपति शेखर रेड्डी, उनके सहयोगी श्रीनिवास रेड्डी और प्रेम कुमार समेत उनके एजेंट्स के थे।
तो वही हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक, इनकम टैक्स विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि विभाग के 100 से ज्यादा अधिकारी इस छापेमारी में शामिल हैं। चेन्नई और वेल्लोर के 9 जगहों पर छापेमारी जारी है। अभी हम और ज्यादा कैश जब्त कर सकते हैं। दक्षिण भारत में इनकम टैक्स की टीम छापेमारी कर रही है।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top